scorecardresearch
 

#MeToo का असर, साजिद खान के बाद नाना पाटेकर भी हुए फिल्म से बाहर

छेड़छाड़ और यौन शोषण के आरोपों के बाद फराह खान के प्रोजेक्ट से दूसरा कलाकार हुआ बाहर.

X
नाना पाटेकर नाना पाटेकर

तनुश्री दत्ता के छेड़छाड़ के आरोपों के बाद नाना पाटेकर की मुश्क‍िलें हर तरह से बढ़ गई हैं. हाल ही में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साजिद खान के बाद अब नाना को भी अपने मौजूदा फिल्म प्रोजेक्ट हाउसफुल 4 से हाथ धोना पड़ा है. नाना ने इसे फिलहाल के लिए छोड़ दिया है. उनकी टीम ने इसकी पुष्ट‍ि की है.

फिल्म छोड़ने के पीछे नाना की टीम ने कहा है-  "नाना साहब किसी के लिए परेशानी खड़ी नहीं करना चाहते थे. उन्होंने झूठे आरोपों को देखते हुए अपने मौजूदा प्रोजेक्ट हाउसफुल 4 से दूरी बनाना ही उचित समझा."

इससे पहले अक्षय कुमार की आपत्त‍ि के बाद साजिद खान को अपनी बहन फराह खान के प्रोजेक्ट हाउसफुल से अलग होना पड़ा. उन पर अब तक 3 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं. डायरेक्टर पर सभी के इल्जाम एक जैसे ही हैं. तीनोंं ने आपबीती में कहा है कि साजिद उनसे अश्लील डिमांड और गंदी बात करते थे.

क्या है नाना-तनुश्री का मामला?

बता दें कि मामला 2008 में 'हॉर्न ओके प्लीज' की शूटिंग के दौरान का है. तनुश्री ने कहा था, 'नाना पाटेकर जबरन करीब आना चाहते थे, वो शूटिंग के दौरान गाने का हिस्‍सा नहीं थे, बावजूद उन्‍होंने उनके साथ इंटीमेट होने की कोशिश की.'

नाना पाटेकर पर लगे यौन शोषण के आरोप के बाद भारत में #MeToo का मामला जोर पकड़ चुका है. अब तक कई महिलाएं सामने आकर आरोप लगा चुकी हैं. नाना पाटेकर, विवेक अग्निहोत्री, विकास बहल, पीयुष मिश्रा, आलोक नाथ, रजत कपूर और वरुण ग्रोवर जैसे कई नाम सवालों के घेरे में हैं.

इस अभियान के तहत नाना पाटेकर समेत 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की जा चुकी है. नाना और आलोक नाथ को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है. नाना को सिंटा ने, वहीं आलोक नाथ को FWICE ने नोटिस भेजा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें