scorecardresearch
 

सलमान को जेल होती तो फंसतीं ये फिल्में, 200 करोड़ थे दांव पर

आज आर्म्स केस में सलमान खान को कोर्ट ने बरी कर दिया. अगर बॉलीवुड के 'प्रेम' को जेल हो जाती तो इन फिल्मों पर तलवार लटक सकती थी...

X
सलमान खान
सलमान खान

सलमान खान पिछले कुछ वर्षों से लगातार बॉक्स ऑफिस पर लक्ष्मी की कृपा लेकर आ रहे हैं. आज जोधपुर कोर्ट में आर्म्स एक्ट के तहत उनके केस की सुनवाई में उनको बरी कर दि‍या गया. पहले कहा जा रहा था कि उनको इस मामले में 7 साल की जेल हो सकती थी.

अगर बॉलीवुड के 'प्रेम' को जेल हो जाती तो इन फिल्मों पर तलवार लटक सकती थी जिनके जरिए इंडस्ट्री के करोड़ों रुपये दांव पर थे -

'ट्यूबलाइट'
फिल्म 'ट्यूबलाइट' इसी साल ईद पर रिलीज होनी है. फिल्म में सलमान के अपोजिट चीन की अदाकारा हैं तो इसकी चर्चा शाहरुख खान की गेस्ट अपीयरेंस को लेकर भी है. अगर सलमान को जेल हो जाती तो यह फिल्म लटक सकती थी. फिल्म की शूटिंग अभी चल ही रही है. सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल इस पर 90-100 करोड़ खर्च हो चुके हैं.

सूत्रों के मुताबि‍क, 'ट्यूबलाइट' को लेकर जो विज्ञापनों की डील की गई है, उसके मुताबिक, 5 करोड़ प्रति ऐड चार्ज हुए हैं. अगर सलमान खान की इस बड़ी फिल्म से 15 ब्रैंड्स भी जुड़ते हैं तो मामला सीधा 75 करोड़ का बनता.

सलमान खान के बारे में जानें ये 10 बड़ी बातें...

टाइगर जिंदा है
सलमान खान की यह फिल्म 22 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी. इसका क्लैश रणबीर कपूर की फिल्म से बताया जा रहा है और इसमें वह कटरीना कैफ के साथ एक बार फिर दिखेंगे. फिल्म इनकी पिछली हिट मूवी 'एक था टाइगर' का सीक्वल है. फिल्म का काफी काम पूरा हो चुका है और रिलीज डेट को बताता इसका पोस्टर भी रिलीज किया गया है.

फिलहाल 'टाइगर जिंदा है' के प्री-प्रोडक्शन पर 5-10 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं.

क्रिकेट का ये नया सितारा है सलमान का फैन...

बिग बॉस 10
सलमान खान 'बिग बॉस 10' के लिए प्र‍त‍ि एप‍िसोड 5-7 करोड़ चार्ज करते हैं. अभी फिनाले बाकी है. अगर यहां मामला अटकता तो 10-15 करोड़ की रकम फंस सकती थी.

जुड़वां 2
सलमान खान की हिट फिल्म 'जुड़वां' के इस सीक्वल में यूं तो वरुण धवन लीड रोल में हैं. लेकिन सलमान का एक कैमियो भी है. इन्हीं खबरों के दम पर इस फिल्म का क्रेज बताया जा रहा है. फिल्म की शूटिंग विदेशी लोकेशंस पर होना तय हो चुका है और अगर सलमान को जेल होती तो इसका कुछ असर 'जुड़वां 2' पर भी पड़ता.

हालांकि डेविड धवन से करीबी संबंधों के चलते सलमान की फीस को इसमें नहीं जोड़ा जा रहा था.

तो क्या हो जाएगा सलमान खान को जेल...

दबंग 3
'दबंग' सीरीज के इस सीक्वल की शूटिंग 2018 से शुरू होने की खबरें हैं. हीरोइन का नाम तय नहीं हुआ है लेकिन चर्चा है कि इस पर काम शुरू हो चुका है. हालांकि यह फिल्म सलमान का इन-हाउस प्रोडक्शन होगी. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर 'दबंग खान' का देर से आना, इंडस्ट्री को करोड़ों की चपत लगा सकता था.

इस तरह सूत्रों के हिसाब से सलमान खान पर करीब 200 करोड़ का दांव लगा था. इसके अलावा अगर भाईजान को जेल हो जाती तो उनके फैन्स को तो झटका लगता, उसकी कीमत तो इन आंकड़ों से भी ज्यादा ही होती!

FIRST LOOK: सलमान की फिल्म शाहरुख ऐसे दिखेंगे...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें