scorecardresearch
 

'एयरलिफ्ट' की कहानी स्कूल की किताबों में होनी चाहिए: अक्षय कुमार

अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों फिल्म 'एयरलिफ्ट' के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग कर रहे हैं. उसी के सेट पर जाकर हमने कुछ खास बातचीत की है. पेश है उसी के कुछ मुख्य अंश.

अक्षय कुमार अक्षय कुमार

अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों फिल्म 'एयरलिफ्ट' के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग कर रहे हैं. उसी के सेट पर जाकर हमने कुछ खास बातचीत की है. पेश है उसी के कुछ मुख्य अंश.

क्या है एयरलिफ्ट?
यह सच्ची कहानियों पर आधारित है, जो भी आप देखेंगे वो सत्य होगा. यह कहानी 4 लोगों की है जिनको मिलाकर एक किरदार बनाया गया है जिसे मैं निभा रहा हूं. कहानी 1990 की है जब सद्दाम हुसैन ने कुवैत पर अटैक किया था, उस अटैक के बाद वहां से 1 लाख 70 हजार भारतीयों को वापस भारत ले जाए जाने की पूरी कहानी बयान की गई है. यह ऐसा किस्सा है जिसे स्कूल की किताबों में भी होना चाहिए और लोगों को पता होना चाहिए. 488 विमानों से लगातार 58 दिनों तक भारतीयों को कुवैत से भारत ले जाया गया. मुझे गर्व है की मैंने यह फिल्म की.

क्या आप उस घटना के लोगों से मिले हैं ?
हां मैं कुछ लोगों से मिलकर आया.

फिल्म काफी गंभीर है, इसमें गानों को कैसे पिरोने वाले हैं?
जब यह घटना हुई थी उसके ठीक एक रात पहले एक पार्टी का माहौल था तो वहां गाना प्रयोग होगा साथ ही एक दो और ऐसे पल आएंगे जहां गाना जरूर आएगा.

एक्शन काफी है?
नहीं, जितनी जरूरत है, उतना ही एक्शन है, क्योंकि मैं बिजनेसमैन का किरदार निभा रहा हूं, वो एक हद तक ही लड़ सकता है. एक्शन काफी रीयल है.

शूटिंग के बारे में बताएं?
हम काफी भाग्यशाली थे कि हमें रसेल खेमा में शूटिंग करने का मौका मिला. यह दुबई से 4 घंटे की दूरी पर है. वहां के काफी रीयल लोकेशन मिले हैं.

आपकी फिल्म में भारत आने की बात कही जा रही है वहीं आमिर खान ने एक इवेंट के दौरान अपनी पत्नी के विचारों को शेयर किया की वो देश में सुरक्षित महसूस नहीं करती?
जी इस विषय पर मैं बस यही कहना चाहूंगा की मुझे भारतीय होने पर गर्व है. बाकी किसको क्या प्रॉब्लम है इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता, लेकिन बस मैं यही कहूंगा कि यह हमारी फिल्म है और भारतीय होने पर मुझे गर्व है. हम कहीं भी शूटिंग करते हो, लेकिन भारत वापस आकर काफी मजा आता है. लेकिन मैं कई सारे NRI (एनआरआई) लोगों से मिला हूं जो भारत वापस आना चाहते हैं और कई सारे वापस आ भी चुके हैं. कुछ तो ऐसे लोग हैं जो भारत को इतना मिस करते हैं की वो अपने बच्चों को हिंदी फिल्मों के अलावा और कुछ नहीं दिखाते.

फिल्म का कोई ऐसा शॉट जिसने आपको काफी भावुक किया?
एक सीन है जब पहली भारत की फ्लाइट कुवैत में लैंड करती है, और भारतीयों को ले जाने के लिए तैयार रहती है तो उस वक्त मैं काफी भावुक हो गया था. उस वक्त बिना किसी ग्लिसरीन के मेरी आंखें भर आईं. बहुत ही भावुक पल था.

आप 'बेबी', 'गब्बर' और अब 'एयरलिफ्ट' जैसी गंभीर मुद्दों वाली फिल्म करते हुए बोर नहीं होते?
मैं सच में इन फिल्मों को करने के बाद बोर महसूस कर रहा था और अब 'हाउसफुल 3' की शूटिंग को बहुत ही एन्जॉय कर रहा हूं. वहां जाकर एक अलग ही तरह की मस्ती कर सकते हैं.

निमरत कौर इस फिल्म में किस किरदार में ?
वो मेरी पत्नी 'अमृता कटियाल' का किरदार निभा रही हैं. मैं रंजीत कटियाल का और हमारी एक बेटी भी है.

इस तरह की फिल्में करना आप रिस्क नहीं मानते?
जी रिस्क की बात ही नहीं है, ये ऐसी फिल्में नहीं जो 100-200 करोड़ का बिजनेस करें. ये 80,90 या 100 करोड़ तक की कमाई करती है. इस तरह की फिल्मों के लिए अलग दर्शक होते हैं जिन्हें इन सभी बातों के बारे में जानने की जिज्ञासा होती है.

आप किस बॉलीवुड की शख्सियत के कायल हैं?
मैं अमिताभ बच्चन का कायल हूं. उनके समय की पाबन्दी गजब की है. मैंने उनके साथ 7-8 फिल्में की हैं और बचपन से फैन रहा हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें