scorecardresearch
 

रितिक की 'कृष3' को पछाड़ कमाई में दूसरे नंबर पर पहुंची आमिर की 'पीके', अगला निशाना 'धूम3'

आमिर खान को अब सिर्फ आमिर खान का रेकॉर्ड तोड़ना है . शाहरुख, सलमान के बाद सोमवार को रितिक रोशन को भी उन्होंने पछाड़ दिया.

X
Anushka Sharma and Aamir khan in PK Film
Anushka Sharma and Aamir khan in PK Film

आमिर खान को अब सिर्फ आमिर खान का रेकॉर्ड तोड़ना है. शाहरुख, सलमान के बाद सोमवार को रितिक रोशन को भी उन्होंने पछाड़ दिया.

हम बात कर रहे हैं आमिर खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'पीके' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की. दूसरे वीकएंड तक फिल्म 236 करोड़ रुपये कमाकर सलमान खान की 'किक' से आगे निकल चुकी थी. सोमवार को फिल्म ने लगभग 11 करोड़ रुपये कमाए. अब फिल्म की कमाई हो गई है 247 करोड़ रुपये. रितिक रोशन की पिछले साल दिवाली पर रिलीज हुई फिल्म 'कृष3' ने 240.5 करोड़ रुपये कमाए थे. उस लिहाज से 'कृष3' कमाई के मामले में अब तक दूसरे नंबर पर थी. मगर सोमवार के बाद यह स्पॉट आमिर खान की 'पीके' के हिस्से आ गया. और अब आमिर का मुकाबला है खुद आमिर से.

आमिर खान की पिछले साल के अंत में आई फिल्म 'धूम3' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 280 करोड़ रुपये की कमाई की है. मुद्रा के लिहाज से यह अब तक की सबसे सफल हिंदी फिल्म है. और 'पीके' अगर इसे पछाड़ देती है, तो नंबर वन फिल्म बन जाएगी. यह दावेदारी इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि 'पीके' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की पिछली फिल्म ‘थ्री ईडियट्स’ 202 करोड़ रुपये की कमाई के साथ लंबे वक्त तक सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म बनी रही थी. वैसे अटकलें इस बात की भी लगाई जा रही हैं कि हिंदू संगठनों के विरोध और विवाद के चलते 'पीके' को और भी लाभ मिलेगा.

फिल्म का अलग ही किस्म का प्रचार हो रहा है और इसके चलते उन लोगों की उत्सुकता भी बढ़ रही है, जो आमतौर पर सिनेमाघरों से दूर रहते हैं. ऐसे में 'पीके' हिंदी फिल्मों के 300 करोड़ क्लब की भी शुरुआत कर सकती है. 'पीके' को इस बात का भी फायदा मिल रहा है कि उसकी रिलीज के दो हफ्ते बाद तक बॉक्स ऑफिस पर और कोई बड़ी फिल्म नहीं आ रही. इस शुक्रवार को अनुराग कश्यप की फिल्म ‘अगली’ रिलीज हुई है. मगर उसका जॉनर क्राइम और ड्रामा है. फिल्म का प्रचार ज्यादा नहीं हुआ और फैमिली क्लास ऐसी फिल्मों के लिए आती नहीं. ऐसे में 'पीके' के सामने न्यू ईयर की छुट्टी और उसके बाद के वीकएंड और फिर अगले हफ्ते तक फ्री रन है. देखें कहां तक जाती है 'पीके' की रेस.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें