scorecardresearch
 

टैक्स के नाम पर एक्ट्रेस के साथ हुई धोखाधड़ी, 3 आरोपी गिरफ्तार

बॉलीबुड एक्ट्रेस और एनआरआई ईशा शेरवानी के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक नकली कॉल सेंटर पर छापा मारकर उसके मालिक वेस्टर्न यूनियन बैंक के एक एजेंट और एक अन्य शख्स को गिरफ्तार किया है.

एक्ट्रेस ईशा शेरवानी एक्ट्रेस ईशा शेरवानी

दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने एक हाई प्रोफाइल ठग के गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों ने नकली टैक्स अधिकारी बनकर एक एनआरआई महिला को ठगा था.  ये गैंग फेक कॉल सेन्टर के जरिए ऑस्ट्रेलियन नागरिकों को टारगेट करते थे. इन तीनों ने ऑस्ट्रेलिया में रह रहीं एक्ट्रेस ईशा शेरवानी के पास ऑस्ट्रेलिया के नंबर से कॉल किया और खुद को कैनबेरा का टैक्स अधिकारी बताया.

उसके बाद उनके एकाउंट की ट्रांसेक्शन में गड़बड़ी बताकर 2 घंटो तक उनको डराया, जिसके बाद ईशा से 5300 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी लगभग 3 लाख रुपये ट्रांसफर कराए. कुछ देर बाद फिर ईशा को कॉल आया कि आपके एकाउंट से किसी टेररिस्ट ग्रुप को पैसे ट्रांसफर हुए है.

इस पर शिकायतकर्ता ईशा को शक हुआ और जब वो इन टैक्स अधिकारियों की जांच करने लगीं तो उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है. जब इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस को की गई. दिल्ली के डीसीपी ने मामले की जांच कर आरोपियों का पता लगाया और 3 लोगों को पकड़ा, जो विकासपुरी में कॉल सेन्टर बनाकर ठगी चला रहे थे.

ये VOIP कॉलिंग के जरिए कॉल करते थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के नंबर शो होता था. इस गैंग का मास्टरमाइंड MBA का छात्र है. एक ओनर है पुनीत चड्ढा, ऋषभ खन्ना, और धनुज एजेंट वेस्टर्न यूनियन जिसके जरिए पैसे ट्रांसफर हुए. इनके 7 बैंक एकाउंट से सवा करोड़ रुपए सीज किए है.

बता दें कि ईशा को बॉलीवुड फिल्म कृष्णा, लक बाय चांस संग अन्य में देखा जा चुका है. ईशा, एक्टर के साथ-साथ एरियल डांसर भी हैं. उन्होंने बॉलीवुड के अलावा तमिल और मलयालम सिनेमा में भी काम किया हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें