scorecardresearch
 

कौन सी हैं पाकिस्तान की वो 4 फिल्में, जिन्हें रिलीज के 4 दिन बाद हटाने पर मचा है हंगामा

जानें वो 4 पाकिस्तानी मूवीज कौन सी हैं, जिन्हें सिनेमाहॉल से रिलीज के 4 दिन बाद ही हटा दिया गया. इन्हें स्क्रीन्स से हटाए जाने पर क्यों और किस वजह से हंगामा बरपा है? क्या है इन फिल्मों की कहानी जिन्हें लोगों ने औसतन बताते हुए खारिज किया है?

X
दम मस्तम-घबराना नहीं है मूवी के पोस्टर दम मस्तम-घबराना नहीं है मूवी के पोस्टर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ईद रिलीज पाकिस्तानी फिल्मों पर हंगामा
  • हॉलीवुड मूवी ने दिया चैलेंज
  • 4 दिनों में सिनेमाघरों से हटीं ये फिल्में

पाकिस्तान के ड्रामा शोज तो आपने देखी ही होंगे. भारत से इतर पाकिस्तानी डेली सोप के दमदार कंटेंट की दुनिया दीवानी है. ड्रामा शोज में जहां पाकिस्तानी इंडस्ट्री का कोई मुकाबला नहीं, इसके उल्ट वहां की फिल्म इंडस्ट्री का उतना ही बुरा हाल है. पाकिस्तानी सिनेमा को अभी सक्सेस के लिए लंबा सफर तय करना होगा. अब Eid-ul-Fitr पर रिलीज हुईं फिल्मों का ही उदाहरण देख लीजिए.

क्या है पूरा विवाद:

पोस्ट पैनडेमिक 2 साल के लंबे इंतजार के बाद फैंस को 4 उर्दू फिल्मों के साथ ईदी दी गई. लेकिन अफसोस ये फिल्में बुरी तरह पिटीं. इनमें घबराना नहीं है, दम मस्तम,पर्दे में रहने दो, चक्कर शामिल हैं. ये फिल्में 4 दिन सिनेमाहॉल में लगी थीं उसके बाद हॉलीवुड मूवी Doctor Strange की ऐसी आंधी चली कि देश की लोकल फिल्में हवा हवाई हो गईं. वहां के फिल्ममेकर्स ने इन फिल्मों के फाइनेंशियल नुकसान का रोना रोते हुए हॉलीवुड मूवी को मिली स्क्रीन्स को जिम्मेदार बताया. जिसके बाद पाकिस्तान की आवाम ने मेकर्स को आईना दिखाते हुए कहा कि वे अपनी फिल्मों के कंटेंट को बेहतर करें. 

पंजाब CM Bhagwant Mann की अंग्रेजी सुनकर हैरान हुए अदनान सामी, उड़ाया मजाक
 
ये तो हमने आपको बताया क्या है विवाद. अब ये भी जान लीजिए कि वो 4 पाकिस्तानी मूवीज कौन सी हैं, जिन्हें सिनेमाहॉल से हटाए जाने पर हंगामा बरपा है, क्या है इन फिल्मों की कहानी जिन्हें लोगों ने औसतन बताते हुए खारिज किया है. 


1. घबराना नहीं है
पाकिस्तान की टॉप एक्ट्रेस में शुमार सबा कमर मूवी की लीड हीरोइन हैं. घबराना नहीं है पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के फेमस डायलॉग पर आधारित है. मूवी का निर्देशन  साबिक खान ने किया है. इसे लिखा है मोहसिन अली ने. ये एक rom-com मूवी है. जिसमें लव ट्राएंगल दिखाया गया है. 


2. चक्कर

चक्कर पाकिस्तानी मर्डर मिस्ट्री है जिसे यासिर नवाज ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में अहसान खान, नीलम मुनीर, यासिर नवाज अहम रोल में हैं. नीलम मुनीर का डबल रोल है. फिल्म दो बहनों की कहानी है. जिसमें से एक का बर्बरता से मर्डर हो जाता है. फिल्म की कहानी में मर्डर मिस्ट्री को सुलझाते हुए दिखाया जाता है. इसके मास्टमाइंड की खोज इस फिल्म की पूरी कहानी है.

उर्फी जावेद ने कुछ नहीं पहना? ऐसा कहने वाले ट्रोल्स पर बरसीं एक्ट्रेस, बोलीं- आंखों का इस्तेमाल तो करो
 

3. दम मस्तम
दम मस्तम रोमांटिक कॉमेडी मूवी है. जिसमें बचपन के लवबर्ड्स आलिया और बाओ की कहानी दिखाई गई है. ये कपल साथ में जीने के सपने तो देखता है साथ ही दोनों के म्यूजिक इंडस्ट्री में सक्सेफुल बनने के अलग अलग सपने हैं. मूवी का निर्देशन Mohammed Ehteshamuddin ने किया है. लीड स्टार्स में इमरान अशरफ, अमर खान और सोहेल अहमद हैं.

4. पर्दे में रहने दो
फिल्म पर्दे में रहने दो एक सोशल रोमांटिक कॉमेडी है. इसे मोहसिन अली ने लिखा है. डायरेक्ट किया है Wajahat Rauf ने. लीड  स्टार्स में हानिया आमिर और अली रहमान खान हैं. फिल्म एक यंग मैरिड कपल की कहानी है जिनकी शादी को 3 साल हो गए लेकिन अभी तक वे कोई गुडन्यूज नहीं दे पाए. फैमिली प्रेशर से लेकर देसी नुस्खों तक, बच्चे को लेकर कपल के बीच काफी तनाव भी पैदा होता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें