scorecardresearch
 

‘मुंबई डायरीज 26/11’ की पहली झलक, बयां करती है अनसुनी कहानी

अमेजन प्राइम वीडियो ने मुंबई पर हुए खौफनाक आतंकी हमले की 12वीं बरसी पर अग्रिम मोर्चे पर आतंकियों का मुकाबला करने वाले हीरोज की बहादुरी को सलाम किया है. सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 का फर्स्ट लुक जारी किया है. 

मुबंई डायरीज 26/11 मुबंई डायरीज 26/11

अमेजन ओरिजिनल की अपकमिंग सीरीज में अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले हीरोज को श्रद्धांजलि दी गई है. मुंबई डायरीज 26/11 सीरीज में मुंबई शहर पर आतंकी हमले के समय अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले और अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि दी गई है. इस सीरीज का निर्देशन निखिल आडवाणी के साथ निखिल गोंजालविस ने किया है

अमेजन प्राइम वीडियो ने मुंबई पर हुए खौफनाक आतंकी हमले की 12वीं बरसी पर अग्रिम मोर्चे पर आतंकियों का मुकाबला करने वाले हीरोज की बहादुरी को सलाम किया है. सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 का फर्स्ट लुक जारी किया है. 

क्या है स्टार कास्ट?

कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी की अदाकारी से सजी इस सीरीज में डॉक्टर, नर्सों, पैरा मेडिकल और हॉस्पिटल स्टाफ की अब तक न सुनी गई कहानी पेश की जाएगी. ये सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर मार्च 2021 में लॉन्च की जाएगी.

मुंबई डायरीज 26/11 का निर्माण 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में किया गया. सीरीज अस्पताल में बनाई गई है. 

अमेजन प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स की हेड अपर्णा पुरोहित ने कहा, “26 नवंबर की वो खौफनाक रात हर भारतीय के दिमाग में अपनी छाप छोड़ गई है. मुंबई डायरीज 26/11 शहर पर हमले के समय अग्रिम मोर्चे पर आतंकियों से मुकाबला करने वाले सुरक्षाकर्मियों, शहीदों और उनके परिवारों को श्रद्धांजलि अर्पित करती है, जिन्होंने दूसरों की जान बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाला. सुरक्षाकर्मियों और अन्य कर्मचारियों की बहादुरी और उनके त्याग को श्रद्धांजलि देते हुए हम इस सीरीज का पहला लुक लॉन्च कर रहे हैं. ये शो मुंबई के कभी हार न मानने वाले जज्बे को सलाम करता है. हम  26/11 की अनसुनी कहानी पेश करने के लिए भारत के शानदार निर्देशकों में से एक निखिल आडवाणी से साझेदारी कर काफी प्रसन्न हैं.“


देखें: आजतक LIVE TV  

इस शो की थीम के बारे में चर्चा करते हुए निखिल आडवाणी कहते हैं, 'हम मुंबई के लोग अक्सर ये चर्चा करते हैं कि उस भयानक रात को हम कहां थे, जब इस विनाशकारी घटना ने पूरे शहर को हिला डाला था. इस घटना पर अब तक कई शोज और फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन किसी भी शो या फिल्म में इस हमले के दौरान अस्पतालों के पक्ष को नहीं उभारा गया. इस मेडिकल ड्रामा के साथ हमारा लक्ष्य अभूतपूर्व खतरे के समय मानवीय जज्बे की जीत का जश्न मनाना है. हम इस सीरीज में बहादुर डॉक्टरों के अच्छे काम की सराहना करेंगे, जिन्होंने इस मुद्दे की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए आतंकी हमले के समय घायलों की जान बचाने के लिए बिना थके परिश्रम किया."

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें