scorecardresearch
 

23 दिन से दर्द में एक्ट्रेस Swathi Sathish, चेहरा खराब होने के बाद छूटी नौकरी, बताया सर्जरी में कहां हुई गलती?

कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश ने अपनी आपबीती सुनाई है. स्वाति ने बताया कि उनकी रूट कनाल सर्जरी को 23 दिन हो गए हैं. और अभी भी वे हंस नहीं पा रही हैं. उनके लिप्स सही शेप में नहीं आ रहे. स्वाति को डॉक्टर ने कहा कि उन्हें ठीक होने में 2 हफ्ते या 1 महीने का और वक्त लग सकता है. जानें स्वाति ने अपने साथ हुई इस घटना के बारे में क्या-क्या कहा?

X
स्वाति सतीश स्वाति सतीश
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्वाति का चेेहरा हुआ खराब
  • एक्ट्रेस के करियर को हुआ नुकसान
  • स्वाति ने सुनाई आपबीती

कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश के साथ जो भी हुआ वो भयावह है. जिस तरह से रूट कनाल सर्जरी के बाद उनका चेहरा सूज गया है, एक्ट्रेस की तस्वीरें देख हर कोई हैरान है. स्वाति के चेहरे का बिगड़ा हाल देख फैंस परेशान हैं. इंडिया टुडे को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में स्वाति ने अपना दर्द बयां किया है. उन्होंने इस घटना की पूरी टाइमलाइन बताई है. जानते हैं स्वाति ने क्या-क्या कहा.

स्वाति ने सुनाई आपबीती
पूरे हादसे का जिक्र करते हुए स्वाति ने कहा- 28 मई को मैं रूट कनाल ट्रीटमेंट के लिए गई थी. मेरा रूट कनाल पूरी तरह से नहीं हुआ था. मेरे चेहरे पर आई सूजन की वजह से ये अधूरी रह गई है. जब स्वाति से पूछा गया कि इस सर्जरी के दौरान उन्होंने क्या चैलेंज फेस किए? जवाब में एक्ट्रेस बोलीं- मैं डेंटिस्ट नहीं हूं इसलिए क्या हुआ इसपर कमेंट नहीं कर सकती. लेकिन मैं ये जरूर बता सकती हूं जो मुझे दूसरे डेंटिस्ट ने बताया, जब मैंने उनसे सेंकड ओपिनियन के लिए कंसल्ट किया. सबसे पहले डॉक्टर ने मुझे sodium hypochlorite (सोडियम हाइपोक्लोराइट) का इंजेक्शन लगाया. जिस समय ये इंजेक्शन लगाया मैं सचमुच रोने लगी थी. मैं बुरी तरह चिल्लाई. इसके बाद एनेस्थीसिया (anesthesia) का इंजेक्शन लगाया. 

सर्जरी के बाद बर्बाद हुआ एक्ट्रेस Swathi Sathish का चेहरा, बोलीं- घर से नि‍कलना हुआ मुश्किल

ट्रीटमेंट में कहां हुई गलती?
मगर दूसरे डॉक्टर के मुताबिक, सबसे पहले एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाना चाहिए था फिर सोडियम हाइपोक्लोराइट. हां, डॉक्टर ने गलती की लेकिन मेडिकल टर्म्स में हर किसी से गलती होती है. इसका एक बचाव भी था जिस वक्त मैं चिल्लाई थी अगर डॉक्टर ने सेलिन का इंजेक्शन दिया होता तो इतनी ज्यादा सूजन नहीं आती. लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. मैं घर गई और सो गई. जब मैं सुबह उठी तो मेरा चेहरा पूरी तरह बदल चुका था. 

क्या लीगल एक्शन लेंगी स्वाति?
पोस्ट सर्जरी की परेशानियों को बताते हुए स्वाति ने कहा- अब मैं पूरी तरह से रिकवर हो रही हूं लेकिन मेरे लिप्स सही शेप में नहीं आ रहे हैं. मैं अच्छे से हंस नहीं पा रही हूं . 23 दिन हो गए हैं पर अब भी मेरे होंठों में सेंस नहीं है. डॉक्टर के मुताबिक, इसे ठीक होने में अभी 2 हफ्ते या 1 महीना लग सकता है. क्या स्वाति हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन और डॉक्टर के खिलाफ केस करेंगी? इसके जवाब में एक्ट्रेस बोलीं- मैं इस पूरे मामले को अपनी फैमिली के साथ डिस्कस करूंगी, क्योंकि अगर मैं कोर्ट जाऊंगी तो ये केस 2 सालों तक खिंचेगा. मैं उन्हें लीगल नोटिस भेजने की प्लानिंग कर रही हूं.

Malaika Arora ने शेयर किया योग करते हुए वीडियो, दोस्त सीमा ने किया फनी कमेंट

स्वाति के करियर पर पड़ा असर
बतौर एक्ट्रेस स्वाति के एक्टिंग करियर पर इसका क्या असर पड़ा? जवाब में स्वाति ने बताया कि चेहरा खराब होने की वजह से उन्होंने अपनी नौकरी खो दी. कई ऑडर्स, मॉडलिंग असाइनमेंट, सीरियल्स और फिल्में खो दी हैं. अपने साथ हुए इस हादसे से लोगों को सीख देते हए स्वाति ने कहा कि हमेशा स्पेशलिस्ट के पास जाएं और क्लिनिक में विजिट ना करें. 

डॉक्टर का स्वाति पर आरोप
हालांकि इंडिया टुडे से बातचीत में स्वाति की सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने खुद का बचाव किया है. डॉक्टर के मुताबिक एक्ट्रेस के आरोप बिना सबूत के हैं. उनका कहना है कि एक्ट्रेस बार बार अपने बयान बदल रही हैं. डॉक्टर ने कहा- जो भी हुआ वो रूट कनाल ट्रीटमेंट की कॉम्पलिकेशंस की वजह से हुआ. किसी मेडिकल लापरवाही से नहीं. 

(Input-  Aaquil Jameel)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें