scorecardresearch
 

Money Heist Season 5 Volume 2 Review: जैसा आगाज, वैसा अंजाम, बेस्ट एंडिंग!

Money Heist Season 5 Volume 2 Review :अगर बहस करनी है तो वो ये है कि क्या शानदार से ऊपर भी कुछ होता है क्या....मनी हाइस्ट ने कुछ ऐसा हासिल कर लिया जो कोई अभी तक ना कर सका.....चलिए जानते हैं...

X
Money Heist Season 5 Volume 2 Money Heist Season 5 Volume 2
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मनी हाइस्ट का जैसा आगाज वैसा अंजाम
  • एक्टिंग-डायरेक्शन सबकुछ बेस्ट
  • इमोशनल कर जाएगी ये जर्नी
फिल्म:मनी हाइस्ट
4.5/5
  • कलाकार : Álvaro Morte, Úrsula Corberó, Itziar Ituño
  • निर्देशक :Colmenar

मनी हाइस्ट एक शानदार सीरीज है, ये सब मान चुके हैं. बेहतरीन अदाकारी का नमूना पेश किया गया है, इस पर भी कोई डिबेट नहीं है. कहानी ऐसी कि आप एक सेकेंड भी अपनी पलक ना झपका पाए, ये बात भी जगजाहिर है.....मतलब मनी हाइस्ट के पांचवे सीजन के पार्ट 2 का शानदार होना पहले से ही तय है. सब जानते हैं, कोई बड़ी बात नहीं है....अगर बहस करनी है तो वो ये है कि क्या शानदार से ऊपर भी कुछ होता है क्या....मनी हाइस्ट ने कुछ ऐसा हासिल कर लिया जो कोई अभी तक ना कर सका.....चलिए जानते हैं...

कहानी

मनी हाइस्ट की कहानी अगर बताने बैठ गए तो हर लाइन में स्पॉइलर आ जाएगा. कुछ भी बताने जाएंगे तो आपका ही मजा किरकिरा होना है. इसलिए बस इतना जान लीजिए की बैंक ऑफ स्पेन से सोने की चोरी वाला खेल फुल स्पीड में जारी है. प्रोफेसर का घोड़े वाला दिमाग चल रहा है, अपनी टीम को सोने के साथ सुरक्षित बैंक से बाहर निकालना है. दूसरी तरफ खड़ा है कर्नल तमायो जो अपनी पुलिस और आर्मी की बची-कुची इज्जत बचाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार बैठा है. क्या करेगा, सीरीज देख पता चलता रहेगा.....लेकिन बहुत कुछ होगा....आप हर सीन के बाद सरप्राइज होगें....सिर्फ यही प्रिडिक्टेबल लगेगा.

बॉलीवुड फिल्म में काम करना चाहती हैं मनी हाइस्ट की 'टोक्यो', एक्ट्रेस ने जताई इच्छा 

हर डिपार्टमेंट का कमाल, यादगार सीरीज

स्पेन ने पूरी दुनिया को एक ऐसी सीरीज दे दी है जिसमें सस्पेंस है, थ्रिल है, इमोशन है, रोमांस है, एक्शन है, टेक्नोलॉजी है....मतलब बस नाम लेते जाइए, फिल्मी दुनिया से जुड़े हर पहलू इस सीरीज में देखने को मिल जाएंगे. इसका सारा क्रेडिट टीम के राइटर्स और डायरेक्टर को जाना चाहिए. एक्टिंग पर तो बात करेंगे ही, लेकिन पहले डायरेक्शन की खुलकर तारीफ कर लेते हैं. मनी हाइस्ट के पांचवे सीजन को Colmenar ने डायरेक्ट किया है. उनकी सबसे बड़ी यूएसपी ये रही है कि उन्होंने अपनी कहानी में कई सारे पहलू जोड़ रखे हैं. एक साथ स्क्रीन पर लगातार कुछ ना कुछ होता रहेगा...कभी फ्लैशबैक....कभी कार चेज....कभी फायरिंग, अब इतना सबकुछ होगा लेकिन आपका ध्यान कहानी से कभी नहीं भटकने वाला है. इस अंदाज में पूरी कहानी को बताया गया है कि मेकर्स सिर्फ यही चाहते हैं कि आप अपनी कुर्सी की पेटी बांधकर बैठे रहिए...बीच में उठने की इजाजत नहीं है.

किरदार ऐसे कि कभी ना भूल पाएं

वैसे इजाजत तो इसलिए भी नहीं रहेगी क्योंकि कलाकारों की एक्टिंग आपको लगातार बैठने को मजबूर करेगी. पहले सीजन से कई किरदार चले जा रहे हैं....प्रोफेसर यानी की Álvaro Morte, टोक्यो यानी की Úrsula Corberó, राकेल यानी की Itziar Ituño, कर्नल तमायो यानी की Fernando Cayo. अब ये लिस्ट काफी लंबी है....हर किरदार की एक कहानी है, उसका अलग एंगल है. ऐसे में तारीफ भी साथ में ही कर देते हैं. एक्टिंग के मामले में किसी ने कम ज्यादा नहीं किया है. सभी को अपना एक रोल दिया गया है और उन्होंने उसे बखूबी निभाया है. कह सकते हैं ये किरदार इन्हीं कलाकारों के लिए बने थे. एक्टिंग तो दूसरे कलाकार भी कर लेते, लेकिन इन सभी ने इन किरदारों को रीयल वाली फील दे दी है. इसी वजह से फैन्स प्रोफेसर को जानते हैं, Álvaro Morte को नहीं. लोग टोक्यो की तारीफ करते हैं लेकिन Úrsula Corberó के नाम पर चुप्पी है. यही तो इस सीरीज का कमाल है जहां पर किरदार ही असल जिंदगी बन गए हैं और फैन्स ने भी उन्हीं में अपना विश्वास जताया है.

पहलू तो और भी हैं जिन पर बात की जा सकती है....बैकग्राउंड स्कोर शानदार है, क्लाइमेक्स उम्मीद से भी कई गुना ज्यादा जानदार और दमदार है.....लेकिन हर चीज हमने बतानी शुरू कर दी तो आप ये सीरीज कब देखेंगे....टाइम वेस्ट मत कीजिए...तुरंत सीरीज देख डालिए और अपने वीकेंड का पूरा लुत्फ उठाइए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें