scorecardresearch
 

जब सुष्मिता सेन को भीड़ के बीच महेश भट्ट ने किया बेइज्जत, एक्ट्रेस ने छोड़ा शूट

सुष्मिता सेन ने ट्विंकल खन्ना से बात करते हुए अपनी पहली फिल्म और पहले डायरेक्टर पर चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुष्मिता ने बताया कि महेश भट्ट ने कैसे डेब्यू फिल्म के मुहूर्त शॉट में ही उन्हें भीड़ में जलील किया था. उन्हें इतना गुस्सा आ गया था कि वो अपनी पहली ही फिल्म के शूट से उठकर जाने लगी थीं.

X
सुष्मिता सेन और महेश भट्ट सुष्मिता सेन और महेश भट्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुष्मिता को पब्लिकली किया जलील
  • कट गया था सुष्मिता का कान
  • 90s में एक्ट्रेसेज पर चिल्लाते थे डायरेक्टर

सुष्मिता सेन ने अब हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. सुष्मिता ने बताया कि अपनी डेब्यू फिल्म 'दस्तक' पर ही उन्हें डायरेक्टर महेश भट्ट का बुरा बर्ताव झेलना पड़ा था. उन्होंने बताया कि महेश भट्ट ने पब्लिकली उन्हें जलील किया और वो गुस्से में सेट छोड़कर जाने लगी थीं. हालांकि, बाद में डायरेक्टर ने उन्हें कहा कि ये सब उनसे परफॉरमेंस निकलवाने की एक प्लानिंग थी.

'दस्तक' 1996 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में सुष्मिता ने अपना ही एक वर्जन प्ले किया था. सुष्मिता ने बताया कि महेश भट्ट ने ही उन्हें मिस यूनिवर्स बनने के बाद फिल्मों में आने के लिए राजी किया था. 

महेश भट्ट ने सुष्मिता को दिया था उनका डेब्यू रोल 

सुष्मिता ने ट्विंकल खन्ना से बात करते हुए बताया कि महेश भट्ट ने उन्हें कॉल किया और कहा कि उन्हें एक फिल्म में 'सुष्मिता सेन का किरदार' निभाना है. इस ऑफर पर सुष्मिता को यकीन नहीं हुआ क्योंकि उन्हें न ही एक्टिंग का कोई अनुभव था और न ही वो एक्टर बनना चाहती थीं. इसपर महेश बोले, "मैंने कब कहा कि तुम एक बेहतरीन एक्टर हो? लेकिन मैं एक बेहतरीन डायरेक्टर हूं." 

Rocketry The Nambi Effect Review: डायरेक्शन और एक्टिंग में माधवन ने मारा सिक्सर, शानदार है रॉकेट्री

मुहूर्त शॉट में ही डायरेक्टर ने किया बुरा बर्ताव 

सुष्मिता ने बताया, "मैं इसका महूर्त शॉट कर रही थी, जिसमें मुझे अपनी इयरिंग कानों से खींच के निकालनी थी और किसी पर फेंकनी थी, और मैं इतना बुरा कर रही थी कि बता भी नहीं सकती. वो एक बेहतरीन डायरेक्टर हैं, ये तो मैं जरूर कह सकती हूं क्योंकि उन्होंने मेरी ये हिचक तोड़ने के लिए 40 मीडिया पर्सन, 20 प्रोडक्शन असिस्टेंट के सामने, मुझपर पब्लिकली अटैक किया. " 

गुस्से में शूट सेट से जाने लगी थीं सुष्मिता

सुष्मिता ने बताया कि महेश के बर्ताव के कारण वो रोने लगीं. वो अपने सबके सामने बोलने लगे- "क्या लेके आए हो? कैमरे के सामने इस तरह मिस यूनिवर्स का रोल कर रही है, ये अपनी जान बचाने के लिए भी एक्टिंग नहीं कर सकती." इस बात से सुष्मिता को इतना गुस्सा आया कि वो सेट से जाने लगीं. सुष्मिता ने कहा कि महेश ने उनका हाथ पकड़ने की कोशिश की तो वो उनपर भड़क गईं और बोलीं, "नहीं, आप मुझसे ऐसे बात नहीं कर सकते." वो फिर से जाने लगीं तो महेश ने उनका हाथ पकड़ा और कहा, "ये होता है गुस्सा, वापिस जाओ और ये कैमरे को दिखाओ." 

13 साल के करियर में 3 हिट, बड़े बॉलीवुड प्रोड्यूसर के भाई फिर भी फ्लॉप रहे Aditya Roy Kapur

कट गया था सुष्मिता का कान 

सुष्मिता ने बताया कि जब उन्होंने दोबारा सीन शूट करना शुरू किया तो गुस्से का इमोशन इस तरह निकला कि सीन के लिए इयरिंग खींचते हुए उन्होंने अपना कान भी नोच डाला. सुष्मिता ने ये नहीं कन्फर्म किया कि भट्ट का ओरिजिनल प्लान यही था या नहीं. पिछले कुछ सालों में कई मेल फिल्ममेकर्स, शूट पर आर्ट के नाम पे शोषण भरा माहौल बनाने के लिए आलोचना झेल चुके हैं. ट्विंकल ने सुष्मिता की बात पर कहा कि 90s के डायरेक्टर्स ने तो महिला एक्टर्स पर चिल्लाने को एक नॉर्म बना दिया था, जबकि मेल एक्टर्स के साथ ऐसा कभी नहीं होता था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें