scorecardresearch
 

Sushant Rajput: 'सुशांत को ड्रग्स की लत लगाई गई', NCB ने ड्राफ्ट चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती पर लगाए गंभीर आरोप

Sushant singh rajput drugs case: सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ गई हैं. एनसीबी का आरोप है कि एक्ट्रेस ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए कई बार ड्रग्स खरीदी और उसके लिए भुगतान किया. 35 आरोपियों के खिलाफ कुल 38 आरोप हैं. सुशांत को नशे की लत के लिए उकसाने का भी आरोप है. रिया के भाई शोविक को भी राहत नहीं मिली है.

X
रिया चक्रवर्ती रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में उनकी गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. रिया अभी भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के रडार में हैं. NCB ने ड्रग्स केस में चार्ज ड्राफ्ट किए हैं. जिसमें रिया और 34 अन्य आरोपियों पर हाई सोसायटी और बॉलीवुड के लोगों को ड्रग्स सप्लाई करने का चार्ज लगाया है. सुशांत को नशे की लत के लिए उकसाने का भी आरोप है.

मुश्किल में फंसीं रिया चक्रवर्ती

रिया पर एनसीबी का आरोप है कि एक्ट्रेस ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदी और उसके लिए भुगतान किया. मामले में 35 आरोपियों के खिलाफ कुल 38 आरोप हैं. NCB ने अपने चार्ज ड्राफ्ट में दावा किया है कि रिया ने सैमुअल मिरांडा, शोविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और दूसरे लोगों से कई बार गांजा लिया. गांजे की डिलीवरी लेने के बाद रिया ने इसे दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत को सौंपा. रिया ने मार्च 2020 से सितंबर 2020 के दौरान गांजे की इन डिलीवरी की पेमेंट की. ड्राफ्ट के मुताबिक, रिया ने एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 8[c] के साथ 20[b][ii]A, 27A,28, 29 & 30 के तहत अपराध किया है.

NCB ने ड्राफ्ट में क्या आरोप लगाए?

मामले के सभी 35 आरोपियों के खिलाफ चार्ज किए गए ड्राफ्ट के मुताबिक, ये सभी मार्च 2020 से दिसंबर 2020 के दौरान आपराधिक साजिश में शामिल हए. वे इस दौरान एक-दूसरे के साथ या ग्रुप्स में नशीले पदार्थों की खरीद, बिक्री, इंटर सिटी ट्रांसपोर्ट करने के अलावा बॉलीवुड समेत हाई सोसायटी के लोगों इसे डिस्ट्रीब्यूट भी करते थे. बिना लाइसेंस के मुंबई महानगर क्षेत्र में नशीले पदार्थों की तस्करी करते थे. इसके साथ गांजा, चरस, एलएसडी, कोकीन लेते थे, जो कि अपराध है.

ड्रग पैडलर्स के साथ संपर्क में था शोविक

रिया के भाई शोविक के खिलाफ तय आरोप बताते हैं कि वो ड्रग पैडलर्स के साथ लगातार संपर्क में था. वो गांजा, चरस/हशीश की डिलीवरी के लिए ऑर्डर देता था. शोविक ने अब्देल बासित, कैजान इब्राहिम, कर्मजीत सिंह आनंद और सूर्यादीप मल्होत्रा समेत दूसरे लोगों के गांजा की डिलीवरी लेकर उसे सुशांत को सौंपा. उन डिलीवरी के लिए कभी खुद पेमेंट की तो कभी रिया चक्रवर्ती के जरिए मार्च 2020 से सितंबर 2020 की अवधि के दौरान ड्रग पेडलर्स को भुगतान किया. 

पिठानी का ड्रग्स केस से क्या लिंक?
सुशांत के खास दोस्त सिद्धार्थ पिठानी की भी मुश्किलें बढ़ी हैं. एनसीबी का आरोप है कि पिठानी आरोपी सैमुअल मिरांडा, शोविक, दीपेश सावंत, रिया और सुशांत के साथ ड्रग्स/गांजा की खरीद के लिए सीधे संपर्क में था. ये ड्रग्स/गांजा सुशांत और बाकियों के सेवन के लिए जनवरी 2020 से अगस्त 2020 के दौरान खरीदा गया था. पिठानी सुशांत के कोटक एप का इस्तेमाल करता था. वीड और गांजा समेत दूसरे ड्रग्स सुशांत के बैंक अकाउंट का इस्तेमाल कर खरीदे और इसे बैंक ट्रांजैक्शन में पूजा साम्रगी के तौर पर दिखाया. इस तरह सुशांत को ड्रग्स एडिक्शन की ओर धकेला गया. जिसे एनसीबी ने क्राइम माना है.

सुशांत की मौत ने दिया था झटका

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने घर में मृत पाए गए थे. सुशांत के आकस्मिक निधन ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था. किसी को बॉलीवुड स्टार की मौत पर यकीन नहीं हुआ था. सुशांत की फैमिली ने एक्टर की मौत का जिम्मेदार रिया चक्रवर्ती को ठहराया था. सुशांत केस की कई जांच एजेंसियों ने तहकीकात है लेकिन मौत की वजह आज तक सामने नहीं आ पाई. सुशांत के फैंस आज भी उनके लिए न्याय की गुहार लगाते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें