scorecardresearch
 

काजोल नहीं 'मर्सिडीज' होता एक्ट्रेस का नाम, बताई इसके पीछे पापा शोमू मुखर्जी से जुड़ी वजह

काजोल ने कहा, "मुझे प्यार मिला, लेकिन मुझे कभी बिगाड़ा नहीं गया. मेरी मां इस बात में बिल्कुल यकीन नहीं रखती थीं कि बच्चे को बिगाड़ा जाए. वह काफी सख्त थीं. तो मैं जब गलती करती थी तो वह मुझे बैडमिंटन रैकेट से मारा करती थीं. बर्तन तक मुझपर फेंके गए, जब-जब मैंने कुछ गलत किया."

X
काजोल काजोल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • काजोल के पापा रखना चाहते थे 'मर्सिडीज' नाम
  • एक्ट्रेस कर रहीं 'सलाम वैंकी' में काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा और दिवंगत फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी की बेटी हैं. सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस काफी एक्टिव रहती हैं. इस समय इंटरनेट पर एक्ट्रेस का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें एक्ट्रेस ने बताया कि उनके पिता शोमू मुखर्जी उनका नाम 'मर्सिडीज' रखना चाहते थे, क्योंकि उन्हें यह नाम बेहद पसंद था. इस इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि उनकी मां बच्चों को लेकर काफी स्ट्रिक्ट थीं. बतौर चाइल्ड वह बैडमिंटन रैकेट और बर्तनों से पिटा भी करती थीं. साल 1973 में तनुजा ने शोमू मुखर्जी संग शादी रचाई थी. इनके दो बच्चे हुए काजोल और तनीषा मुखर्जी. 

एक्ट्रेस ने बयां किया किस्सा

काजोल ने बताया कि जब वह साढ़े चार साल की थीं, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. साल 2008 में शोमू मुखर्जी ने दुन‍िया को अलव‍िदा कह दिया. वजह रही कार्डियक अरेस्ट. साल 1999 में करण थापर संग इंटरव्यू में काजोल ने कहा, "मेरे पापा मेरा नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे. उन्हें यह नाम बहुत पसंद था. मर्सिडीज के मालिक ने अपनी बेटी के नाम पर ही गाड़ी की कंपनी का नाम रखा. तो मेरे पापा सोचते थे कि जब वह अपनी बेटी का नाम यह रख सकते हैं तो वह क्यों नहीं?"

SRK संग दोस्ती, काजोल से टूटी 25 साल पुरानी फ्रेंडशिप, वो मौके जब Karan Johar ने पर्सनल लाइफ से जुड़े किए खुलासे

काजोल ने आगे कहा, "मुझे प्यार मिला, लेकिन मुझे कभी बिगाड़ा नहीं गया. मेरी मां इस बात में बिल्कुल यकीन नहीं रखती थीं कि बच्चे को बिगाड़ा जाए. वह काफी सख्त थीं. तो मैं जब गलती करती थी तो वह मुझे बैडमिंटन रैकेट से मारा करती थीं. बर्तन तक मुझपर फेंके गए, जब-जब मैंने कुछ गलत किया."

काजोल के कजिन संग शादी रचाने जा रहीं Sumona Chakravarti, कॉमेडियन ने तोड़ी चुप्पी

काजोल ने अजय देवगन संग लव मैरिज की है. दोनों की पहली मुलाकात साल 1995 में फिल्म 'हलचल' के सेट पर पहली बार हुई थी. आखिरी बार दोनों को फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' में साथ में देखा गया था. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. दोनों के दो बच्चे हैं, न्यासा और युग. साल 2021 में काजोल को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म 'त्रिभंग' में देखा गया था. इस समय काजोल, 'सलाम वैंकी' फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;