scorecardresearch
 

हिंदी भाषा विवाद: 'बॉलीवुड स्टार्स साउथ सितारों से जलते हैं' Ajay Devgn से सहमत नहीं Ram Gopal Verma, Kiccha Sudeep को किया सपोर्ट

राम गोपाल वर्मा ने सिलसिलेवार कई सारे ट्वीट कर बड़ा दावा किया है. हिंदी भाषा को लेकर उठे विवाद में डायरेक्टर ने किच्चा सुदीप का सपोर्ट किया है. राम गोपाल वर्मा का कहना है कि बॉलीवुड के सितारे साउथ सितारों से जलते हैं. ऐसा डायरेक्टर ने क्यों कहा चलिए जानते हैं.

X
अजय देवगन-रामगोपाल वर्मा
अजय देवगन-रामगोपाल वर्मा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किच्चा सुदीप-अजय देवगन में ट्विटर वॉर
  • राम गोपाल ने की किच्चा की तारीफ

साउथ फिल्मों की सक्सेस का हर तरफ बोलबाला हो रखा है. इस सफलता की वजह से अब भाषा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप के एक ट्वीट से शुरू हुआ ये मामला पूरी साउथ और नॉर्थ इंडस्ट्री के बीच बहस का बड़ा मुद्दा बन गया है. हिंदी को राष्ट्रभाषा ना मानने के किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) के ट्वीट पर अजय देवगन (Ajay Devgn) ने सवाल उठाए. दोनों एक्टर्स की ट्विटर वॉर के बाद अब जाने माने डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) का भा रिएक्शन आया है. 

राम गोपाल ने किया किच्चा सुदीप का सपोर्ट
राम गोपाल वर्मा ने दोनों स्टार्स के बीच की जंग में साउथ एक्टर किच्चा सुदीप का सपोर्ट किया है. किच्चा की तारीफ करते हुए डायरेक्टर ने अजय देवगन (Ajay Devgn) पर सवाल खड़े किए हैं. एक ट्वीट में किच्चा ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने तो हिंदी सीखी है. वो इस भाषा की इज्जत करते हैं. लेकिन क्या होता अगर उन्होंने अपना ट्वीट कन्नड़ में लिखा होता?

एक्टर के इस ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए राम गोपाल वर्मा ने लिखा- तुम्हारे इस सवाल से बेहतर इस पॉइंट को नहीं समझाया जा सकता. क्या होता अगर आप अजय देवगन के हिंदी ट्वीट का जवाब कन्नड़ में देते. आपकी तारीफ बनती है. मुझे उम्मीद है हर किसी को समझ आ गया होगा कि कोई नॉर्थ साउथ नहीं है और भारत एक है.

Ajay Devgn हिंदी में ट्वीट कर भड़के तो साउथ एक्टर Kiccha ने पूछा- मैंने कन्नड़ में किया होता तो?

अजय देवगन के ट्वीट का क्या दिया जवाब?
इसके बाद राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) ने अजय देवगन के ट्वीट पर रिएक्ट किया जिसमें वो किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) की गलतफहली को दूर करने के लिए शुक्रिया करते हैं. कहते हैं कि इंडस्ट्री एक है. सभी भाषाओं की इज्जत होनी चाहिए. इसके साथ अजय ये भी लिखते हैं कि शायद ट्रांसलेशन में कुछ खो गया था. अजय के इस ट्वीट पर राम गोपाल वर्मा ने लिखा- मैं इस पर भरोसा करता हूं अजय. मैं आपको लंबे वक्त से जानता हूं, मुझे पता है आपकी बात का वो मतलब नहीं था जो कुछ लोगों ने समझा. भाषाएं क्षेत्रीय और सांस्कृतिक सुविधा से बाहर विकसित हुईं और हमेशा जोड़ने का काम करती है ना कि तोड़ने का. 

राम गोपाल का नॉर्थ स्टार्स पर बड़ा बयान
राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) ने किच्चा सुदीप के हिंदी के राष्ट्रभाषा ना होने वाले ट्वीट को सराहा. उनका कहना है कि किच्चा ने अहम मुद्दा सबके सामने रखा है. रामगोपाल वर्मा का मानना है कि बॉलीवुड और सैंडलवुड में वॉर जैसे हालात नजर आते हैं. डायरेक्टर ने अपने ट्वीट में साफ लिखा कि नॉर्थ स्टार्स साउथ सितारों से इंसिक्योर हैं और जलते हैं. क्योंकि कन्नड़ फिल्म KGF ने ओपनिंग डे पर 50 करोड़ कमाए. हम सभी को आने वाली हिंदी फिल्मों के ओपनिंग कलेक्शन को जानने का इंतजार है. इतना ही नहीं रामगोपाल वर्मा ने अजय देवगन की रनवे 34 के कलेक्शन को चुनौती दे दी है. 

Ajay Devgn के Runway पर फिसल ना जाए Tiger Shroff की Heropanti 2, किसका पलड़ा होगा भारी?

उन्होंने ट्वीट में लिखा- रनवे 34 का कलेक्शन साबित करेगा कि हिंदी वर्सेज कन्नड़ में कितना गोल्ड (KGF 2) है. उन्होंने अजय देवगन वर्सेज किच्चा सुदीप का ऐलान कर दिया है. हिंदी भाषा और साउथ-नॉर्थ फिल्म इंडस्ट्री के बीच गरमाया ये विवाद जल्द खत्म होता नजर नहीं आता है. देखना होगा बाकी सेलेब्स का इस कंट्रोवर्सी पर क्या रिएक्शन सामने आता है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें