scorecardresearch
 

Isha Ambani की शादी में Lata Mangeshkar ने पढ़ा था गायत्री मंत्र, सिंगल टेक में की थी रिकॉर्डिंग

साल 2018 में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अम्बानी की शादी हुई थी. ईशा अंबानी ने आनंद पीरामल का हाथ थाम सात फेरे लिए थे. इस आलीशान शादी के लिए स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने गायत्री मंत्र और गणेश स्तुति के स्पेशल वर्जन को रिकॉर्ड किया था. साथ ही उन्होंने नई जोड़ी को आशीर्वाद देने के लिए स्पेशल मैसेज भी रिकॉर्ड कर भेजा था. 

X
लता मंगेशकर
लता मंगेशकर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लता मंगेशकर की आखिरी रिकॉर्डिंग
  • ईशा अंबानी की शादी में पढ़ा गायत्री मंत्र
  • दिया था स्पेशल मैसेज

भारत की लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर का निधन हो गया है. लता मंगेशकर देश की सबसे महान गायिक थीं. उन्हें भारत रत्न से नवाजा गया था और उन्हें भारत की स्वर कोकिला के नाम से जाना जाता था. अपने सात दशक से ज्यादा के करियर में लता दीदी ने 25 हजार से ज्यादा गाने गाए. यूं तो लता मंगेशकर सालों से गाने रिकॉर्ड नहीं कर रही थीं लेकिन 2018 में उन्होंने गायत्री मंत्र जरूर रिकॉर्ड किया था. 

ईशा अंबानी की शादी में गाया गांयत्री मंत्र

साल 2018 में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी हुई थी. ईशा अंबानी ने आनंद पीरामल का हाथ थाम सात फेरे लिए थे. इस आलीशान शादी के लिए स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने गायत्री मंत्र और गणेश स्तुति के स्पेशल वर्जन को रिकॉर्ड किया था. साथ ही उन्होंने नई जोड़ी को आशीर्वाद देने के लिए स्पेशल मैसेज भी रिकॉर्ड कर भेजा था. 

एक टेक में की थी रिकॉर्डिंग

बताया जाता है कि लता मंगेशकर ने ईशा अंबानी की शादी के लिए यह रिकॉर्डिंग एक टेक में की थी. उनकी दोनों रिकॉर्डिंग को शादी में चलाया गया था. इसका वीडियो भी आप देख सकते हैं. गाने पर ईशा अम्बानी ने एंट्री ली थी. वीडियो में नीता अंबानी और मुकेश अंबानी बेटी को दुल्हन बना देख इमोशनल हो रहे हैं और बैकग्राउंड में लता मंगेशकर की आवाज में गायत्री मंत्र गूज रहा है. यह लता मंगेशकर की आखिरी रिकॉर्डिंग में से एक है.

Lata Mangeshkar की जिंदगी के वो दर्दनाक तीन महीने, मौत के मुंह से आई थीं वापस

ईशा और आनंद के लिए भेजा स्पेशल मैसेज

लता मंगेशकर ने ईशा अंबानी को आशीर्वाद देते हुए मैसेज भी रिकॉर्ड किया था. इसमें उन्होंने कहा था, 'ईशा और आनंद, मैं बहुत खुश हूं कि आप दोनों नई जिंदगी की शुरुआत साथ में करने जा रहे हैं. भगवान आपको खुश रखे. मेरा प्यार और दुआएं आप दोनों के साथ हैं. माननीय मुकेश जी और मेरी प्यारी नीता जी, मैं आप दोनों को अपने परिवार का हिस्सा मानती हूं. मेरी कामना है कि यह परिवार हमेशा खुश रहे. नमस्कार.'

Lata Mangeshkar ने क्यों नहीं की शादी? बहन ने बताई थी वजह

राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार

लता मंगेशकर को 8 जनवरी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. इसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया था. अस्पताल में लता मगेशकर आईसीयू में थीं. उनका इलाज डॉक्टर प्रतीत समदानी और उनकी टीम कर रही थी. अस्पताल में महीनाभर रहने के बाद रविवार की सुबह लता मंगेशकर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके जाने के बाद केंद्र सरकार ने दो दिन के शोक का ऐलान किया है. लता मंगेशकर को सम्मान देने के लिए राष्ट्रीय ध्वज दो दिनों तक आधा झुका रहेगा. 

    आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें