scorecardresearch
 

इंडस्ट्री को बदनाम मत करें, जो गलत कर रहे उनकी सफाई जरूरी: हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने कहा, "ये जो ड्रग की बात आप लोग कर रहे हैं वो ऐसा नहीं है कि सिर्फ बॉलीवुड में है. ये तकरीबन हर जगह है. उसका असर यहां पर पड़ा हुआ है."

हेमा मालिनी हेमा मालिनी

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में ड्रग नेक्सस को लेकर आज तक के साथ बातचीत की. हेमा ने बताया कि उनके वक्त में इस तरह की कोई चीज कभी नहीं हुई है और बहुत सम्मान के साथ काम किया जाता था. उन्होंने कहा कि आज वह इंडस्ट्री में बहुत सक्रिय नहीं हैं लेकिन वह आज भी यही मानती हैं कि ऐसा कुछ भी नहीं है.

हेमा मालिनी ने कहा, "ये जो ड्रग की बात आप लोग कर रहे हैं वो ऐसा नहीं है कि सिर्फ बॉलीवुड में है. ये तकरीबन हर जगह है. उसका असर यहां पर पड़ा हुआ है. लेकिन मैं ये कहना चाहती हूं कि अगर जया बच्चन और रवि किशन जी ने जो मुद्दा उठाया उसमें आपस में लड़ने की बात है ही नहीं. दोनों का मकसद यही था कि जो बॉलीवुड के विषय में जो बात की जा रही है जो गलत कहा जा रहा है उसको रोकने की कोशिश की जानी चाहिए."

ये बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश: हेमा 

उन्होंने कहा, "ये एक इतनी पॉपुलर इंडस्ट्री है जिसे बहुत आसान तरीके से बदनाम करने की कोशिश की जा रही है जो मुझे नहीं अच्छा लग रहा है. यही वो मुख्य बात है जो मैं कहना चाहूंगी. ये बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश है, मैं इन बातों को नहीं मानुंगी क्योंकि इतने महान कलाकार रहे हैं जिन्होंने बहुत व्यापक तौर पर हमारी इंडस्ट्री में योगदान दिया है इसलिए मैं इन बातों को नहीं मानुंगी."

"कितने पुराने वक्त से देखिए... मैं भी हूं इंडस्ट्री में. दिलीप साहब, देव साहब, देव आनंद, धर्मेंद्र जी और अमिताभ बच्चन ऐसे बड़े बड़े कलाकारों ने इस इंडस्ट्री में रहकर इतना नाम बनाया है. भात में मनोरंजन के सिवा कुछ चल सकता है क्या? लोगों को मनोरंजन चाहिए. इस इंडस्ट्री की एक डिग्निटी है और एक प्योरिटी है. आजकल जो चल रहा है उसकी वजह से थोड़ा बहुत यहां भी आया हुआ है उसे हटाना बहुत जरूरी है. बस बॉलीवुड को बदनाम मत करो."

ड्रग्स आपके जमाने से चलता था या अब शुरु हुआ है?

हेमा से जब पूछा गया कि क्या ड्रग्स आपके जमाने से चलता था या अब शुरु हुआ है? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हमने कभी सुना ही नहीं. हमें ड्रग्स के बारे में कोई जानकारी ही नहीं. उन्होंने बताया, "हम सब इतने मेहनतकश लोग हैं. दो-दो तीन-तीन पेज के डायलॉग दिए जाते हैं उन्हें हम मिनटों में याद करके बोलते हैं. अगर आप ड्रग्स लेते हैं तो क्या ये करना संभव है?"

"खुद को खूबसूरत दिखाना है तो क्या ड्रग्स या ड्रिंक्स लेकर आप ऐसा कर सकते हैं? हम सभी एक बहुत व्यवस्थित जिंदगी जीते हैं, प्रॉपर वर्कआउट, योगा और तभी आप अच्छे दिख सकते हैं. जो लोग स्क्रीन पर दिखते हैं उनमें से कई एक्ट्रेसेज बहुत सुंदर दिखती हैं, आपको लगता है कि ड्रग्स लेकर ये संभव है? कभी भी नहीं. हमारी इंडस्ट्री में कभी ऐसा हुआ ही नहीं. जब तक हम लोग रहे तब तक ऐसा कभी हुआ ही नहीं. ये बहुत अच्छी इंडस्ट्री थी."

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें