scorecardresearch
 

एआर रहमान की मां करीमा बेगम का निधन, सिंगर ने शेयर की इमोशनल पोस्ट

एआर रहमान अपनी मां के बेहद करीब थे और वे हर खास मौके पर अपनी मां को हमेशा याद करते हुए देखे गए हैं. ऐसे में उनके लिए अपनी मां को खो देना बहुत बड़ा नुकसान और भावुक पल है.

X
एआर रहमान-करीमा बेगम एआर रहमान-करीमा बेगम

सिंगर एआर रहमान की मां करीमा बेगम का निधन हो गया है. सिंगर ने अपनी मां की फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी दी कि 28 दिसंबर को उनकी मां ने दुनिया को अलव‍िदा कह दिया है. एआर रहमान अपनी मां के बेहद करीब थे और वे हर खास मौके पर अपनी मां को हमेशा याद करते हुए देखे गए हैं. ऐसे में उनके लिए अपनी मां को खो देना बहुत बड़ा नुकसान और भावुक पल है. 

रहमान के इस पोस्ट पर फैंस ने भी उनकी मां को श्रद्धांजल‍ि दी है. मालूम हो कि करीमा बेगम का नाम कस्तूरी था जिसे बाद में बदल दिया गया. वहीं सिंगर ने भी अपना नाम दिलीप कुमार से बदलकर एआर रहमान कर लिया था. कुछ समय पहले चेन्नई टाइम्स के साथ बातचीत में रहमान ने अपनी मां पर चर्चा की थी. उन्होंने कहा था- 'मेरी मां ने संगीत में मेरी प्रतिभा को पहचाना था, ना कि मैंने.

देखें: आजतक LIVE TV

मां ने प‍िता के म्यूजि‍कल इंस्ट्रूमेंट्स से ऐसे चलाया घर

''जब मैं नौ साल का था तभी मेरे पिता का देहांत हो गया था. तब मेरी मां पिताजी के म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स को उधार पर देकर घर चलाती थीं. उन्हें इन इक्व‍िपमेंट्स को बेचकर इसके इंटरेस्ट पर घर का खर्च चलाने की सलाह भी दी गई पर उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया था. मेरी मां कहती थीं कि मेरा बेटा है, वो इन सामान की देखभाल करेगा''.

सिंगर ने आगे भी अपनी मां के बारे में बताते हुए कहा था- उनमें संगीत का ज्ञान था. आध्यात्मिक तौर पर वे सोच में और फैसले लेने में मुझसे बहुत बड़ी हैं. उदाहरण के लिए मेरे संगीत लेने के पीछे उनका फैसला उन्होंने ग्यारहवीं में मेरी स्कूल छु ड़वा दी और संगीत को आगे ले जाने की सलाह दी. और यह उनका विश्वास था कि संगीत ही मेरी दुनिया है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें