scorecardresearch
 

Exclusive: किसने रणवीर सिंह को दिया कपिल देव का लुक? इस शख्स के घंटों की मेहनत है 83

फिल्म 83 में क्रिकेटर्स का किरदार निभा रहे एक्टर्स रणवीर सिंह, जतिन सरना, साकिब सलीम, ताहिर राज भसीन संग अन्य के लुक की चर्चा भी खूब हो रही है. ऐसे में आजतक ने फिल्म 83 के मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़ से की खास बातचीत. विक्रम गायकवाड़ ने हमें बताया कि उन्होंने रणवीर सिंह को पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का रूप देने के लिए कितनी मेहनत की. साथ ही उन्होंने अन्य स्टार्स को तैयार करने के बारे में भी खुलासे किए.

X
कपिल देव, रणवीर सिंह कपिल देव, रणवीर सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैसा बनाया रणवीर को कपिल देव?
  • 83 के मेकअप आर्टिस्ट से आजतक की बातचीत
  • दीपिका को ट्रोल करने वालों को भी दिया जवाब

रणवीर सिंह की फिल्म 83 चर्चा में बनी हुई है. इस फिल्म को 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होना है. लेकिन रिलीज से पहले ही इसके रिव्यू सामने आ गए हैं. कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म 83 को मास्टरपीस बताया जा रहा है. साथ ही इसमें क्रिकेटर्स का किरदार निभा रहे एक्टर्स रणवीर सिंह, जतिन सरना, साकिब सलीम, ताहिर राज भसीन संग अन्य के लुक की चर्चा भी खूब हो रही है. ऐसे में आजतक ने फिल्म 83 के मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़ से की खास बातचीत.

विक्रम गायकवाड़ ने aajtak.in को बताया कि उन्होंने रणवीर सिंह को पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का रूप देने के लिए कितनी मेहनत की. साथ ही उन्होंने अन्य स्टार्स को तैयार करने के बारे में भी खुलासे किए. आइए जानें विक्रम ने क्या कहा. 

सवाल: फिल्म 83 में आपने स्टार्स का मेकअप किया था? सभी एक्टर्स का मेकअप करने में आपको कितना समय लगता था?

विक्रम: जी हां, मैंने 83 फिल्म में रणवीर सिंह समेत सभी किरदारों के डिजाइन बनाए थे. मैंने डिजाइन बनाए और स्टार्स को क्रिकेटर्स का रूप भी दिया. मेरी टीम में 9 से 10 लोग थे. क्योंकि मेरी टीम 9 मेकअप आर्टिस्ट्स की थी, इसलिए सभी का गेटअप पूरा होने में सिर्फ 2 से 3 घंटे लगा करते थे.  

सवाल: रणवीर सिंह का मेकअप करने में आपको कितना समय लगता था? 

विक्रम: एक बार लुक सेट हो जाए तो फिर रणवीर सिंह का मेकअप करने में एक घंटा लगता था. 

सवाल: रणवीर के लुक को कपिल देव बनाना कितना मुश्किल था? क्योंकि जब कपिल 83 में खेल रहे थे तब वो आज के रणवीर से काफी दुबले थे. दोनों के लुक में बहुत चेंजेस हैं.

विक्रम: हर प्रोजेक्ट जो ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन चाहता है बड़ा चैलेंज वाला होता है, लेकिन मुझे चैलेंज पसंद है. कपिल देव जैसे लेजेंड और नेशनल सेंसेशन के लिए फिल्म करना और फिर रणवीर सिंह जैसे एनर्जी से भरे स्टार और कबीर खान जैसे महान डायरेक्टर के साथ काम करने का मेरा सफर क्रिटिकल लेकिन मस्तीभरा था. 

83 Screening: रणवीर सिंह-कपिल देव के बीच Awkward मोमेंट, ब्रोमांस की तस्वीरें वायरल

रणवीर सिंह को कपिल देव के रूप में बदलने के लिए हमें उनके बालों, स्किन टोन, चेहरे की शेडिंग और डेन्चर्स पर काम करना पता था. रणवीर के चेहरे के निचले हिस्से, उनकी नाक के नीच उनके मुंह, दांतों और साथ में गालों के एरिया पर काम करने की जरूरत थी.सबसे मुश्किल था उसके लुक के लिए सही डेन्चर्स लाना, जिसे रणवीर के लिए पहनना और उसमें एक्टिंग करना आसान रहे और जिन्हें आसानी से रोज इस्तेमाल भी किया जा सके. हमें इसके लिए कई ट्रायल किए थे. हमने डॉक्टर Swaroop Pramanik से रणवीर सिंह के डेन्चर्स को बनवाया था. सुरेंद्र साल्वी ने रणवीर की विग को बनाया था. इसमें मेरे मेकअप आर्टिस्ट और एसोसिएट्स की टीम ने मेरी पूरी मदद की. आखिर में जब डेन्चर्स, विग, स्किन शेडिंग और स्किन टोन को लेकर रणवीर सिंह पर काम किया गया, तब हमारे कपिल देव तैयार हुए.

मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़

सवाल: रणवीर दूसरी फिल्मों का शूट भी साथ में कर रहे हैं. तो उनके लिए कपिल के लुक में रहना उसे हटाना. फिर दूसरे दिन उसी लुक में लाना आपके लिए अनुभव कैसा रहा? रणवीर कितने सपोर्ट‍िव रहे?

विक्रम: मैं रणवीर सिंह की उनके धैर्य और डेडिकेशन के लिए तारीफ करना चाहूंगा, जो उन्होंने इस लुक के लिए दिखाया. उन्होंने हमेशा मुझे और मेरी टीम को बहुत सपोर्ट किया है. हमने उनके साथ काम करने में कोई चैलेंज फेस नहीं किया.

रणवीर की 83 देख बोरियत से मरे KRK! बोले- कास्ट‍िंग डायरेक्टर नशे में था?


सवाल: दीपिका के लुक को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया. पाकिस्तान के क्रिकेटर से तुलना कर दी गई. ऐसे कमेंट्स पढ़कर ट्रोल्स को क्या जवाब देना चाहेंगे?

विक्रम: मैंने और मैंने टीम ने वही किया है जो हमें बेस्ट आता था. एक प्रोजेक्ट ने बनने और दिखने से पहले हर गेटअप को कई आलोचकों से अप्रूव करवाया जाता है. ट्रोल्स को जो सही लग रहा है वो कर रहे हैं. हमने वो किया है जो हमें सही लगा. मैं इसपर और कुछ नहीं बोलना चाहूंगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें