scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कश्मीर फाइल्स से पहले भी छोटी फिल्मों ने किया बड़ा कमाल, सुपरस्टार्स को लगा झटका

जर्सी और केजीएफ चैप्टर 2
  • 1/9

इस महीने बॉलीवुड का सबसे बड़ा क्लैश दर्शकों को देखने मिलने वाला है. यश और संजय दत्त की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 से शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रही है. केजीएफ चैप्टर 2 का इंतजार फैंस को पिछले 3 सालों से है. दोनों के मुकाबले की बात करें तो केजीएफ 2 के सामने जर्सी काफी छोटी पिक्चर है. ऐसे में क्या जर्सी, रॉकिंग स्टार यश की फिल्म के सामने टिक पाएगी या नहीं ये देखने वाली बात होगी.

लेकिन यह पहली बार नहीं है जब कोई छोटी फिल्म बड़ी फिल्म से सिल्वर स्क्रीन पर टकरा रही है. ऐसा पहले भी कई बार देखने को मिल चुका है. आज हम आपको बता रहे हैं कि इन फिल्मों का क्या अंजाम रहा था. 

द कश्मीर फाइल्स और राधे श्याम
  • 2/9

द कश्मीर फाइल्स और राधे श्याम 

छोटी फिल्मों को कम नहीं समझना चाहिए इसका सबसे बड़ा उदाहरण द कश्मीर फाइल्स हैं. अनुपम खेर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ के आंकड़े को पार किया है. जबकि प्रभास की मच अवेटेड फिल्म राधे श्याम इसके सामने फुस हो गई.

एक था टाइगर और गैंग्स ऑफ वासेपुर 2
  • 3/9

एक था टाइगर और गैंग्स ऑफ वासेपुर 2

सलमान खान की बड़ी फिल्म के सामने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 रिलीज हुई थी. भले ही टाइगर के सामने फैजल ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई ना की हो, लेकिन परफॉरमेंस के चर्चे नवाज के ही हुए थे. इस फिल्म को आज भी याद किया जाता है. 

बैंग बैंग और हैदर
  • 4/9

बैंग बैंग और हैदर

शाहिद कपूर पहले भी बड़ी फिल्म से टकराने का रिस्क ले चुके हैं. 2014 में शाहिद कपूर की हैदर की टक्कर बड़े पर्दे पर ऋतिक रोशन और कटरीना कैफ की बैंग बैंग से हुई थी. बैंग बैंग बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी, तो वहीं हैदर, शाहिद की बेस्ट फिल्म बनकर उभरी थी.

चेन्नई एक्सप्रेस और वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा
  • 5/9

चेन्नई एक्सप्रेस और वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा

अक्षय कुमार और इमरान खान की इस फिल्म ने उतनी सफलता नहीं देखी, जितनी इसके पहले पार्ट में अजय देवगन और इमरान हाशमी ने देखी थी. अक्षय की फिल्म की टक्कर दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस से हुई थी. इसी फिल्म ने बढ़िया कमाई कर वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा को पीछे छोड़ दिया था. 

ओम शांति ओम और सावरिया
  • 6/9

ओम शांति ओम और सावरिया 

शाहरुख खान की ओम शांति ओम के सामने रणबीर कपूर की फिल्म सावरिया का टिकना पहले से ही मुश्किल था. संजय लीला भंसाली ने रणबीर कपूर और सोनम कपूर की सावरिया से लॉन्च किया था. हालांकि दोनों का टैलेंट शाहरुख खान की फिल्म के आगे फीका पड़ गया था. 

83 और पुष्पा
  • 7/9

83 और पुष्पा

हिंदी फिल्में में देखने वाले दर्शकों से कई बार साउथ की फिल्में छूट जाती हैं. लेकिन अल्लू अर्जुन की पुष्पा वो फिल्म है, जिसने रणवीर सिंह की 83 को पीछे छोड़ दिया था. पुष्पा ने 83 को कड़ी टक्कर दी थी और आगे निकल गई थी. 

टॉयलेट एक प्रेम कथा और जब हैरी मेट सेजल
  • 8/9

टॉयलेट एक प्रेम कथा और जब हैरी मेट सेजल

अक्षय कुमार कई बार शाहरुख खान से बड़े पर्दे पर टकराए हैं. लेकिन उनकी फिल्मों का अंजाम हमेशा एक जैसा नहीं रहा है. शाहरुख की जब हैरी मेट सेजल, अक्षय की फिल्म एक आगे धूल चाट गई थी. 

द बैटमैन और बच्चन पांडे
  • 9/9

द बैटमैन और बच्चन पांडे 

यूं तो अक्षय कुमार बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. लेकिन जब बात बैटमैन की आती है तो उनकी फिल्म भी छोटी लगती है. हॉलीवुड के सबसे पॉपुलर सुपरहीरो में से एक बैटमैन से बच्चन पांडे की टक्कर बहुत अच्छी नहीं रही थी. फिल्म द बैटमैन ने दुनियाभर में बढ़िया कमाई की, तो वहीं बच्चन पांडे के रास्ते में बैटमैन के साथ-साथ कश्मीर फाइल्स भी आई थी.