scorecardresearch
 
बॉलीवुड

किसी ने दी कश्मीरी शॉल, किसी ने चांदी का सिक्का, सेलेब्स ने शादी में मेहमानों को दिए खास रिटर्न गिफ्ट

आल‍िया भट्ट-रणबीर कपूर
  • 1/8

आल‍िया भट्ट और रणबीर कपूर ने 14 अप्रैल को हमेशा के लिए एक-दूसरे का हाथ थाम लिया. रणबीर के बांद्रा स्थ‍ित घर 'वास्तु' में दोनों ने पर‍िवार वालों और करीब‍ियों के बीच सात फेरे लिए. इस बेहद प्राइवेट वेड‍िंग सेरेमनी में आल‍िया और रणबीर ने अपने मेहमानों को खास तोहफा भी दिया. आल‍िया ने अपनी शादी में आए गेस्ट्स के लिए रिटर्न ग‍िफ्ट के तौर पर कश्मीरी शॉल सिलेक्ट किए थे. 

आल‍िया-रणबीर
  • 2/8

आल‍िया और रणबीर की तरह ही बॉलीवुड की बाकी शाद‍ियों में भी मेहमानों को खास तोहफे दिए गए थे. दीया मिर्जा और वैभव रेखी की शादी हो या फ‍िर सोनम कपूर और आनंद आहूजा की ग्रैंड वेड‍िंग. इन सभी की शाद‍ियों में मेहमानों को कमाल के र‍िटर्न ग‍िफ्ट द‍िए गए थे. आइए जानें बीटाउन की लैव‍िश वेड‍िंग्स में मेहमानों को तोहफे में क्या मिला. 

व‍िक्की कौशल-कटरीना कैफ 
  • 3/8

व‍िक्की कौशल-कटरीना कैफ 

व‍िक्की कौशल और कटरीना कैफ ने अपनी शादी में गेस्ट्स को मीठा सा रिटर्न ग‍िफ्ट दिया था. कपल ने मेहमानों को ग‍िफ्ट बॉक्स के तौर पर मिठाई का ड‍िब्बा दिया था. इसमें बेसन के लड्डू, सेव, गुरपारे, मठरी थी. पंजाबी परंपरा के मुताब‍िक इस मिठाई के डिब्बे को 'भाजी' कहते हैं. कपल ने मिठाई के डिब्बे के साथ मेहमानों के लिए खास नोट भी लिखा था. 

दीया मिर्जा-वैभव रेखी
  • 4/8

दीया मिर्जा-वैभव रेखी

दीया मिर्जा और वैभव रेखी की शादी यूनीक थी. उन्होंने फरवरी 2021 में दीया के अपार्टमेंट गार्डन में शादी की थी. उनकी शादी हर मायनों में अलग और खास थी. ना कोई विदाई ना कन्यादान, मह‍िला पंड‍ित का शादी करवाना आद‍ि. कपल ने अपने वेड‍िंग गेस्ट्स को पौधे दिए थे. उन्होंने ये पौधे मेघालय के कारीगरों द्वारा बुने बास्केट में दिए थे. 

प्र‍ियंका चोपड़ा-न‍िक जोनस
  • 5/8

प्र‍ियंका चोपड़ा-न‍िक जोनस

प्र‍ियंका चोपड़ा और न‍िक जोनस की शादी जोधपुर में काफी धूमधाम से हुई थी. उनकी शादी में प्र‍ियंका के भारतीय और न‍िक के व‍िदेशी रिश्तेदार शाम‍िल थे. उनकी शादी बेहद ग्रैंड थी. अब जब शादी में इतना पैसा खर्च किया जा रहा हो, तो रिटर्न ग‍िफ्ट भी शानदार होगा ही. रिपोर्ट्स थीं क‍ि प्र‍ियंका और निक ने अपने मेहमानों को चांदी के सिक्के दिए थे. इन सिक्कों पर एक तरफ उनका नाम NP लिखा हुआ था और दूसरी तरफ भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर बनी थी. 
 

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली 
  • 6/8

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली 

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने मीड‍िया की नजर से दूर इटली में शादी की थी. कपल की वेड‍िंग प्लानर देव‍िका नारायण ने बीबीसी से बातचीत में बताया था क‍ि अनुष्का और विराट रूमी और उनकी कव‍िताओं के बहुत बड़े फैन हैं. ऐसे में उन्होंने शादी में आए मेहमानों को रूमी की कव‍िताओं का संकलन दिया था.  

सोनम कपूर-आनंद आहूजा 
  • 7/8

सोनम कपूर-आनंद आहूजा 

सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी में कोई कमी नहीं रखी गई थी. एक न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट के मुताब‍िक सोनम और आनंद ने मेहमानों को शानदार रिटर्न ग‍िफ्ट दिए गए थे. मह‍िलाओं के लिए एक ग‍िफ्ट बॉक्स था जिसमें ब्राउन क्लच, 2 Mac लिपस्ट‍िक, ग्रीन बैंगल्स, मांग टीका, ईयर‍िंग्स और मोजरी का सेट था. 
 

दीप‍िका पादुकोण-रणवीर सिंह 
  • 8/8

दीप‍िका पादुकोण-रणवीर सिंह 

दीप‍िका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इटली के लेक कोमो में पर‍िवार और दोस्तों के बीच बेहद प्राइवेट वेड‍िंग की थी. कपल ने अपनी शादी में आए मेहमानों के लिए पर्सनलाइज्ड रिटर्न ग‍िफ्ट रखा था. उन्होंने अपने मेहमानों को सिल्वर प्लेटेड फोटो फ्रेम दिए जिसके साथ हैंडरिटन नोट भी था.