scorecardresearch
 

यूपी चुनाव: 'चाणक्य विचार सम्मेलन' से BJP-SP को टक्कर देगी AAP, 1 अक्टूबर से शुरुआत

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी 'चाणक्य विचार सम्मेलन' करेगी. आप के ये सम्मेलन 1 अक्टूबर से यूपी में शुरू होंगे.

X
AAP के यूपी प्रभारी संजय सिंह (फाइल फोटो) AAP के यूपी प्रभारी संजय सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में AAP करेगी चाणक्य विचार सम्मेलन
  • AAP के ये सम्मेलन 1 अक्टूबर से शुरू होंगे

उत्तर प्रदेश में पार्टियों पर चुनावी रंग चढ़ चुका है. सभी छोटी-बड़ी पार्टियां यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी बड़े स्तर पर सम्मेलन का ऐलान किया है. बताया गया है कि यूपी में AAP पार्टी 'चाणक्य विचार सम्मेलन' करेगी. आप के ये सम्मेलन 1 अक्टूबर से यूपी में शुरू होंगे.

बता दें कि लोगों को अपनी तरफ खींचने के लिए विभिन्न पार्टी इस तरह के अलग-अलग सम्मेलन कर रही हैं. समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के ऐसे विभिन्न कार्यक्रम जारी हैं. यूपी में बीजेपी प्रबद्ध सम्मेलन, सपा पिछड़ा वर्ग सम्मेलन, शिक्षक सम्मेलन आदि करके जनता को रिझाने की कोशिश में है.

AAP की तरफ से जानकारी दी गई है कि यूपी में रिटायर्ड आईएएस हरिशंकर पांडे उनके 'चाणक्य विचार सम्मेलन' की अगुवाई करेंगे. बता दें कि पहले अटकलें थीं कि आप किसी पार्टी से गठबंधन करके यूपी चुनाव लड़ सकती है, लेकिन पिछले हफ्ते AAP के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया था.

अयोध्या से चुनावी अभियान का आगाज करेगी AAP

आम आदमी पार्टी 14 सितंबर को अयोध्या में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा यात्रा निकालेगी. राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 14 सितंबर को अयोध्या में राममंदिर में रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजा अर्चना के बाद तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे.

यूपी में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP

बता दें कि यूपी में AAP अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. 31 अगस्त को AAP के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा था कि यूपी विधानसभा चुनाव में आप अपने बलबूते 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह भी दावा किया था कि अगले 15 दिनों में सभी सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएंगे. कहा था कि 120 सीटों के उम्मीदवार फाइनल कर लिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें