scorecardresearch
 

UP Election: CAA प्रदर्शन में पुलिस गोली से हुई थी मौत, युवक की मां को कांग्रेस ने दिया टिकट

यूपी चुनाव में कांग्रेस ने उस युवक की मां को भी टिकट दे दिया है जिसने सीएए प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोेली खाई थी. उस युवक की मौत हो गई थी और तब खूब बवाल काटा गया था. अब कांग्रेस ने उनकी मां को ये बड़ा मौका दे दिया है.

X
CAA प्रदर्शन में युवक की मौत, मां को चुनावी टिकट ( सांकेतिक फोटो) CAA प्रदर्शन में युवक की मौत, मां को चुनावी टिकट ( सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में 37 महिलाओं को टिकट
  • अब तक 109 महिला उम्मीदवार मैदान में उतरे

कांग्रेस द्वारा जारी की गई 89 प्रत्याशियों की सूची में 5 बिजनौर जनपद की विधानसभा के प्रत्याशी भी शामिल हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम बिजनौर विधानसभा से अकबरी बेगम का है. अकबरी बेगम CAA के बवाल में पुलिस गोली से मारे जाने वाली सुलेमान की मां हैं जिनको कांग्रेस ने बिजनौर विधानसभा से टिकट देकर प्रत्याशी बनाया है.

सुलेमान के मारे जाने के बाद चोरी-छिपे आकस्मिक दौरे में प्रियंका गांधी नहटौर में सुलेमान के परिवार से मिलने भी आई थीं और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया था. सहायता के रूप में अब सुलेमान की मां अकबरी बेगम को बिजनौर विधानसभा से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा कांग्रेस ने बढ़ापुर विधान सभा से हाजी एहसान अली अंसारी को प्रत्याशी बनाया है तो चांदपुर विधानसभा से उदय त्यागी मैदान में कूंदे हैं.

नूरपुर से बाला देवी सैनी को प्रत्याशी बनाया है, धामपुर विधानसभा से हुसैन अहमद अंसारी को प्रत्याशी बनाया है. हुसैन अहमद अंसारी कांग्रेश के पुराने वफादार हैं जो पिछले कई चुनाव धामपुर और अफजलगढ़ विधानसभा से लड़ चुके हैं लेकिन टक्कर में रहने के बाद वह कोई चुनाव जीत नहीं पाए.

वैसे कांग्रेस ने जो तीसरी सूची जारी की है उसमें महिलाओं को भी भारी तादाद में टिकट दिया गया है. 89 उम्मीदवारों में से 37 महिलाओं को चुनावी मौसम में मौका दिया गया है. इससे पहले भी कांग्रेस ने जो लिस्ट जारी की हैं, वहां भी ये ट्रेंड देखने को मिल रहा है. प्रियंका गांधी ने स्पष्ट कर दिया है कि आगामी चुनाव में वे पचास फीसदी टिकट महिलाओं को देने वाली हैं. अभी तक कुल 109 महिला उम्मीदवारों को कांग्रेट टिकट दे चुकी है. कहा जा रहा है कि जो सीटें बची हैं, वहां भी कई पर महिलाओं को मौका दिया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें