scorecardresearch
 

UP Election: कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी, 89 में से 37 महिलाएं

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की तरफ से इससे पहले भी कई उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है. अब पार्टी ने 89 और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

X
कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी
20:01
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस ने एक साथ कई चरणों के उम्मीदवार घोषित किए
  • महिलाओं पर बड़ा दांव, मैदान में 37 प्रत्याशियों को मौका

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की तरफ से इससे पहले भी कई उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है. अब पार्टी ने 89 और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने दूसरे-तीसरे और चौथे चरण के लिए अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. यहां भी पार्टी की तरफ से महिलाओं पर दांव चला गया है. 89 में से 37 महिलाओं को टिकट दे दिया गया है.

महिला उम्मीदवारों में पूनम कंबोज को बेहट, अकबरी बेगम को बिजनौर, छवि वार्ष्णेय को सिकंदरा राव, अल्का सिंह को बिथरी चैनपुर, बाला देवी सैनी को नूरपुर, दिव्या शर्मा को अमनपुर से उतारा गया है.  ममता वर्मा को हरगांव, अनुपमा द्विवेदी को लहरपुर, ऊषा देवी को महमूदाबाद, कमला रावत को सिधौली से भी मौका दे दिया गया है. अब तक पार्टी ने कुल 109 महिला उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. प्रियंका गांधी पहले ही कह चुकी हैं कि वे इस बार पचास फीसदी महिला उम्मीदवारों को मौका देने जा रही हैं.

कुछ और बड़ी सीटों की बात करें तो इटावा से कांग्रेस ने अरशद खुर्शीद को मौका दिया है तो वहीं चांदपुर से उदय त्यागी को उतारा गया है. हसनपुर से आसिम हुसैन सब्री खड़े हुए हैं तो रसूलाबाद से मनोर्मा शंख्वर को उतारा गया है.

वैसे बीजेपी-सपा की तरफ से भी कई चरणों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं. सपा ने हाल ही में अपने कई उम्मीदवारों का ऐलान किया है. खुद अखिलेश मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो वहीं आजम खान को भी रामपुर से फिर उतार दिया गया है. उनके बेटे को भी टिकट मिला है और नाहिद हसन को भी कैराना से उतारा गया है. बीजेपी जरूर आरोप लगा रही है कि सपा ने अपराधियों को टिकट दिया है, अखिलेश लगातार आक्रमक नजर आ रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें