scorecardresearch
 

असम विधानसभा चुनाव के लिए बना बीजेपी-एजीपी गठबंधन

असम विधानसभा चुनाव को लेकर लंबे समय लगाए जा रहे कयासों के बीच बीजेपी-एजीपी गठबंधन का बुधवार को ऐलान कर दिया गया. सीटों के बंटवारे पर फैसला बाद में किया जाएगा.

सर्बानंद सोनोवाल ने दी बीजेपी-एजीपी गठबंधन की जानकारी सर्बानंद सोनोवाल ने दी बीजेपी-एजीपी गठबंधन की जानकारी

असम विधानसभा चुनाव के लिए असम गण परिषद ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया है. लंबे समय लगाए जा रहे कयासों के बीच बीजेपी-एजीपी गठबंधन का बुधवार को ऐलान कर दिया गया. सीटों के बंटवारे पर फैसला बाद में किया जाएगा.

कुछ दिनों में होगा सीटों का बंटवारा
बीजेपी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल और एजीपी के अध्यक्ष अतुल बोरा ने संयुक्त बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. दोनों ने कहा कि असम विधानसभा चुनाव के लिए हमारा गठबंधन तय हो गया है. आगले कुछ देनों में हम सीटों के बंटवारे को भी निश्चित कर लेंगे. दोनों नेताओं ने कहा कि गठबंधन असम में अगली सरकार बनाने जा रही है.

आडवाणी से मिले थे प्रफुल्ल महंत
इससे पहले एजीपी के सीनियर नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी की ओर से कोई ठोस प्रस्ताव आता है तो हम विचार कर सकते हैं. 63 साल के महंत ने बीते दिनों दिल्ली में बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की थी. महंत ने बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और महासचिव राम माधव से भी मुलाकात की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें