scorecardresearch
 

एनजीओ आवाम ने आम आदमी पार्टी पर लगाया फर्जी फंड जुटाने का आरोप

दिल्ली चुनाव करीब आते ही सत्ता की सियासत गर्मा गई है. आम आदमी पार्टी पर बीजेपी और कांग्रेस के तीखे हमले के बाद अब एनजीओ 'आवाम' ने 'आप' को मिलने वाली फंडिंग पर सवाल उठाए हैं. आवाम के मुताबिक, 'आप' ने फर्जी कंपनियों से 2 करोड़ रुपये का चंदा लिया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनजओ के सदस्य प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनजओ के सदस्य

दिल्ली चुनाव करीब आते ही सियासत गर्मा गई है. आम आदमी पार्टी पर बीजेपी और कांग्रेस के तीखे हमले के बाद अब एनजीओ 'आवाम' ने 'आप' को मिलने वाली फंडिंग पर सवाल उठाए हैं. 'आवाम' के मुताबिक, 'आप' ने फर्जी कंपनियों से गैर कानूनी तरीके से 2 करोड़ रुपये का चंदा लिया.

'आवाम' ने 'आप' पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने हेम प्रकाश नाम के एक शख्स से अलग-अलग चार कंपनियों के जरिए 50-50 लाख रुपये चंदा लिया. इन सभी कंपनियों का रजिस्टर्ड पता झुग्गी झोपड़ी इलाके का बताया जा रहा है. ये सारी कथित अवैध ट्रांजेक्शन पिछले साल की बताई जा रही हैं. इस संगठन के सदस्य गोपाल गोयन ने कहा कि आप ने लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की टिकट बेची थीं. टिकट बेचने के लिए पैसे को इस तरह से लिया गया था.

आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी जांच के लिए तैयार है. 'आवाम' ने आरोप लगाते हुए कहा कि आप ने चार अलग कंपनियों से करीब 2 करोड़ रुपये फर्जी चंदा जुटाया.गोपाल गोयल ने कहा कि टैक्स की चोरी करने के लिए पार्टी ने यह शातिर तरीका अपनाया है. 'आवाम' ने दावा किया कि हमारी की जांच में इन कंपनियों और जुटाए फंड फर्जी साबित हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें