scorecardresearch
 

आजतक के ओपिनियन पोल पर बोले सिद्धारमैया- पूर्ण बहुमत से बनेगी कांग्रेस सरकार

इंडिया टुडे के ओपिनियन पोल पर सिद्धारमैया ने कहा है कि कर्नाटक की जनता को कांग्रेस की सरकार में पूरा भरोसा है और उनकी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के. सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री के. सिद्धारमैया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख दिन-ब दिन नजदीक आती जा रही है. ऐसे में सूबे का सियासी पारी भी तेजी से चढ़ रहा है. इस बीच इंडिया टुडे-कार्वी इनसाइट्स ओपिनियन पोल के नतीजों ने नेताओं का रक्तचाप और बढ़ा दिया है. ओपिनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा के रूप में नतीजे उभरकर आ रहे हैं. हालांकि, मौजूदा मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता के. सिद्धारमैया इस पोल से इस्तेफाक नहीं रखते हैं.

पूर्ण बहुमत की बनेगी सरकार

इंडिया टुडे के ओपिनियन पोल पर सिद्धारमैया ने कहा है कि कर्नाटक की जनता को कांग्रेस की सरकार में पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि राज्य में किसी प्रकार की सत्ता विरोधी लहर नहीं है. इतना ही नहीं, सिद्धारमैया ने अपने काम पर भरोसा जताते हुए जनता के आशीर्वाद से राज्य में पूर्ण बहुमत वाली कांग्रेस सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने कहा है कि राज्य के विकास के लिए त्रिशंकु विधानसभा ठीक नहीं रहेगी.

हालांकि, ओपिनियन पोल के मुताबिक, राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में कांग्रेस ही उभर रही है. लेकिन वह पूर्ण बहुमत से दूर दिखाई पड़ रही है.

किसे कितनी सीट (ओपिनियन पोल)

-कांग्रेस कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आ रही है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से ये फिर भी दर्जन भर सीटों से पीछे रह जाएगी. कार्वी के अनुमान के मुताबिक कांग्रेस को 224 सीटों वाली विधानसभा में 90-101 सीट मिलने जा रही हैं.

-बीजेपी के 78-86 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रहने की संभावना है. ये आंकड़ा कर्नाटक में सरकार बनाने के आंकड़े से करीब 30 सीट कम है.

-देवेगौड़ा की जेडीएस राज्य में किंगमेकर की भूमिका में सामने आ सकती है. कार्वी का अनुमान है कि जेडीएस कर्नाटक में 34-43 सीट हासिल कर सकती है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों को ही अगली सरकार बनाने के लिए जेडीएस की मदद की जरूरत पड़ेगी.

बता दें कि राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को वोटिंग होनी है. जबकि मतों की गणना 15 मई को होगी. पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की सूची भी जारी करना शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें