scorecardresearch
 

हरियाणा: कांग्रेस ने जारी की 84 प्रत्याशियों की लिस्ट, अशोक तंवर का नाम नहीं

कांग्रेस ने हरियाणा के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने 90 सीटों में से 84 पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

  • गढ़ी सांपला-किलोई से चुनाव लड़ेंगे भूपेंद्र हुड्डा
  • महाराष्ट्र की 20 सीटों के प्रत्याशियों का भी ऐलान

कांग्रेस ने हरियाणा के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने 90 सीटों में से 84 पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई, रणदीप सुरजेवाला को कैथल, कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर और तोशाम से किरण चौधरी को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने मौजूदा 17 विधायकों में से 16 को टिकट दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के दोनों बेटों को टिकट दिया गया है. पार्टी ने हिसार के आदमपुर सीट से कुलदीप विश्नोई और उनके भाई चंद्र मोहन को पंचकूला सीट से मैदान में उतारा है.

पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के बेटे और बहू को भी पार्टी का टिकट दिया गया है, जिसमें रणवीर महिंद्रा को बड़हरा सीट से और किरण चौधरी को तोशाम सीट से मैदान में उतारा गया है. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा को गनौर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है, जबकि एक अन्य पूर्व मंत्री गीता भुक्कल को झज्जर आरक्षित सीट से मैदान में उतारा गया है.

पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी को उनके पारंपरिक महम सीट से टिकट दिया गया है. हालांकि, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख शैलजा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर का नाम इस लिस्ट में नहीं है. हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होंगे और परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

महाराष्ट्र की 20 सीटों के प्रत्याशियों का भी ऐलान

इससे पहले कांग्रेस ने महाराष्ट्र की 20 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया. यह कांग्रेस की तीसरी लिस्ट है. इससे पहले कांग्रेस ने 51 और 52 प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी की थी.

हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर उठा-पटक

हरियाणा की सीटों के लिए पार्टी प्रत्याशियों का ऐलान काफी उठा-पटक के बाद हुआ. टिकट बंटवारे को लेकर बीते दिनों कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था. उनका आरोप था कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को बेचा जा रहा है.

अशोक तंवर ने लगाया था टिकट बेचने का आरोप

अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अशोक तंवर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा और आरोप लगाया था कि सोहना विधानसभा का टिकट 5 करोड़ में बेचा गया है. उन्होंने हुड्डा पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ 'मैच फिक्स' करने का आरोप लगाय था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें