scorecardresearch
 

Darbhanga: गाड़ी में मिले एक करोड़ से ज्यादा रुपए, अंदर बैठे लोगों ने पुलिस को दिया ये बयान

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए दरभंगा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में बड़ी सफलता मिली है. एक स्कार्पियो से पुलिस ने तकरीबन एक करोड़ रुपए बरामद किया. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह रकम बढ़ भी सकती है. फिलहाल पुलिस सभी बिन्दुओ पर जांच कर रही है.

गाड़ी में मिले एक करोड़ से ज्यादा रुपए (फोटो आजतक) गाड़ी में मिले एक करोड़ से ज्यादा रुपए (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार में हो रहे हैं विधासभा चुनाव
  • चेकिंग में मिले एक करोड़ से ज्यादा रुपये
  • पुलिस ने गाड़ी से 2 लोगों को हिरासत में लिया

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए दरभंगा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में बड़ी सफलता मिली है. एक स्कार्पियो से पुलिस ने तकरीबन एक करोड़ रुपए बरामद किया. साथ ही गाड़ी में सवार दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

दरभंगा के विशनपुर थाना इलाके में पुलिस के सघन वाहन चेकिंग के दौरान समस्तीपुर से दरभंगा आ रही एक स्कार्पियो से पुलिस ने तकरीबन एक करोड़ रुपए बरामद किया. साथ ही वाहन के चालक संतोष कुमार और गाड़ी पर सवार रोहित खंडेवाल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. लेकिन अब तक पुलिस हिरासत में लिए गया व्यक्ति कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा है बल्कि अपना बयान बार-बार बदल रहे हैं. 

पुलिस इस मामले की जांच में जुटी 

दूसरी तरफ बड़ी रकम होने के कारण पुलिस फिलहाल सभी नोटों का मिलान कर गिनती कर रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह रकम बढ़ भी सकती है. फिलहाल पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है. पुलिस को पहली नजर में यह काला धन लग रहा है. साथ ही हवाला कनेक्शन को भी ध्यान में रखकर पूरे मामले की जांच कर रही है.

इधर स्कार्पियो के चालक संतोष कुमार से बात की गई तो उसने सीधे-सीधे अपने आप को बचाते हुए कहा कि वह भाड़े की गाड़ी चलाते हैं और आज ही जयनगर से बेगूसराय के लिए अपने सवारी के साथ चले थे. कई जगहों पर रुक कर यह पैसा लिया, लेकिन इसे नहीं पता था कि उसके गाड़ी में इतनी बड़ी रकम है और न ही सवारी को पहचानते हैं. 

पैसा चुनाव में इस्तेमाल होने की थी उम्मीद 

रोहित ने बताया कि जयनगर में उनके मालिक ने गाड़ी बुक किया और हम गाड़ी लेकर चल दिए समस्तीपुर रोसड़ा सहित कई जगह गए, लेकिन जब वे जयनगर से बेगूसराय जा रहे थे तब विशनपुर थाना की पुलिस ने गाड़ी रोकने का इशारा किया तो सवारी रोहित खंडेवाल ने गाड़ी भगाने की बात कही, लेकिन उसने गाड़ी रोक दी. फिर तालाशी ली गई जिसमें पैसे बरामद हुए. वह अपने आपको पूरे मामले में खुद को निर्दोष बता रहा है.

पूरे जिले में चल रहा है चेकिंग अभियान 

दूसरी तरफ दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने बताया कि चुनाव को देखते वाहन चेकिंग अभियान पूरे जिले में चल रही है. दरभंगा के विशनपुर थाना की पुलिस ने एक स्कार्पियो की तालाशी ली जिसमे तकरीबन एक करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं. हालांकि अभी रुपयों की ठीक से गिनती नहीं की गई है. 

एसएसपी ने साफ शब्दों में कहा कि यह रुपया काला धन लग रहा है इसे कहां से लाया गया और कहां ले जाना था और क्या इन पैसों का कोई हवाला कनेक्शन तो नहीं यह जांच का विषय है. साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को भी दरभंगा पुलिस देगी ताकि पूरे मामले की सघन जांच हो सके. फिलहाल पुलिस रुपए की गिनती करने और हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ करने में जुटी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें