scorecardresearch
 

ममता के 'किले' में फिर सेंधमारी, TMC के 5 कद्दावर नेता BJP में शामिल, शाह से मिले

टीएमसी के पूर्व नेता राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रुद्रनील घोष और रथिन चक्रवर्ती ने अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद ये सभी बीजेपी में शामिल हो गए.

अमित शाह से मिले टीएमसी के बागी नेता अमित शाह से मिले टीएमसी के बागी नेता
स्टोरी हाइलाइट्स
  • TMC के बागी नेता और विधायक बीजेपी में हुए शामिल
  • अमित शाह से मुलाकात के बाद लिया फैसला
  • बंगाल चुनाव से पहले सीएम ममता को झटका

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीति में गर्माहट बढ़ती जा रही है. इस बीच बंगाल चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है.टीएमसी के कई बागी विधायक और नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इन बागी नेताओं ने आज दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद पार्टी ज्वाइन की. 

दरअसल, टीएमसी के पूर्व नेता राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रुद्रनील घोष और रथिन चक्रवर्ती ने अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद ये सभी बीजेपी में शामिल हो गए. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि मुझे यकीन है कि ये सभी मिलकर सोनार बांग्ला के लिए बीजेपी की लड़ाई को और मजबूत करेंगे. टीएमसी नेताओं की अमित शाह से मुलाकात के दौरान बीजेपी नेता मुकुल रॉय और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहे.  

बता दें कि राजीब बनर्जी ने हाल ही में ममता सरकार में मंत्री का पद छोड़ा था. इसके बाद उन्होंने स्पीकर से मुलाकत कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. वहीं, बीते दिनों ही विधायक वैशाली डालमिया को टीएमसी ने पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते बाहर कर दिया था. प्रबीर घोषाल भी टीएमसी से इस्तीफा दे चुके हैं. 

नदिया जिले के राणाघाट पश्चिम विधानसभा से विधायक रहे टीएमसी के बागी नेता पार्थसारथी चट्टोपाध्याय के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना हैं.

देखें आजतक लाइव TV

गौरतलब है कि इससे पहले शुभेंदु अधिकारी जैसे कद्दावर नेता ने ममता बनर्जी का साथ छोड़ बीजेपी का हाथ थामा था. इसके अलावा दो और विधायकों मिहिर गोस्वामी और अरिंदम भट्टाचार्य ने भी टीएमसी से अलग होकर कमल का झंडा थाम लिया था. ऐसे में ममता के लिए अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी में ही संतुष्ट करना बेहद जरूरी हो गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें