scorecardresearch
 

नेताजी की चिट्ठियों से जुड़ी किताब का अनावरण, नेशनल लाइब्रेरी का दौरा, जानें PM मोदी के बंगाल दौरे का शेड्यूल

23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है, जिसे केंद्र सरकार पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है. इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर नजर (पीटीआई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर नजर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 23 जनवरी को पीएम मोदी का बंगाल दौरा
  • नेताजी की जयंती पर कई कार्यक्रम में होंगे शामिल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए जी जान लगा रही है, इस बीच पार्टी के बड़े नेता दौरा कर रहे हैं. 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है, जिसे केंद्र सरकार पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है. इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं.

पीएम मोदी कई घंटों तक बंगाल में रहेंगे और कोलकाता में नेताजी बोस से जुड़े कई कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी नेशनल लाइब्रेरी का दौरा करेंगे, विक्टोरिया मेमोरियल में भी रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नेताजी की चिट्ठियों पर छपी एक किताब का अनावरण किया जाएगा. 

देखें: आजतक LIVE TV

पीएम मोदी यहां कार्यक्रम में आजाद हिन्द फौज के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे, जिसके अंत में पीएम मोदी का संबोधन का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन असम का भी दौरा करेंगे, जहां शिवासागर में जमीन से जुड़े सर्टिफिकेट बांटे जाने हैं.

 

आपको बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले आई नेताजी की जयंती पर ना सिर्फ भारत सरकार बल्कि राज्य सरकार द्वारा भी कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं. बंगाल सरकार, टीएमसी की ओर से इनका आयोजन हो रहा है. ऐसे में देखना होगा कि क्या ममता बनर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी या नहीं.

नेताजी की मौत, उनकी चिट्ठियां काफी संवेदनशील विषय रहे हैं, यही कारण है कि राजनीतिक दलों की ओर से चुनावी कैंपेन में इन्हें भुनाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें