scorecardresearch
 

हेमंत सोरेन बोले- ममता ने किया था फोन, बंगाल चुनाव में करेंगे TMC की मदद

सीएम हेमंत सोरेन ने आजतक से बातचीत में कहा कि टीएमसी को मदद करने और समर्थन के लिए ममता बनर्जी ने खुद उन्हें फ़ोन किया और पत्र भी लिखा. ऐसे में उनकी पार्टी टीएमसी को समर्थन देगी.

X
 ममता बनर्जी और हेमंत सोरेन ममता बनर्जी और हेमंत सोरेन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ममता ने किया था हेमंत सोरेन को फोन
  • बंगाल चुनाव में TMC की मदद करने के लिए कहा
  • टीएमसी को समर्थन देगी JMM

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी को मदद करने के लिए सीएम हेमंत सोरेन से बात की. सीएम हेमंत सोरेन ने आजतक से बातचीत में कहा कि टीएमसी को मदद करने और समर्थन के लिए ममता बनर्जी ने खुद उन्हें फ़ोन किया और पत्र भी लिखा. 

इस बारे में सीएम ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) प्रमुख शिबू सोरेन से बात की और फैसला लिया कि उनकी पार्टी टीएमसी को समर्थन देगी, ताकि सेक्युलर वोट में डिवीज़न न हो. हेमंत सोरेन ने कहा कि JMM भी कहीं बीजेपी को मदद पहुंचाने का जरिया न बन जाये, इसको सुनिश्चित करने के लिए पार्टी कोई उम्मीदवार बंगाल में नही उतारेगी. पार्टी ने संकेत दिए कि ज़रूरत पड़ी तो हेमंत सोरेन और शिबू सोरेन चुनाव प्रचार में भी बंगाल जा सकते हैं. 

बता दें कि पिछली बार JMM के तरफ से बंगाल में 22 उमीदवार उतरे थे. बंगाल में लगभग 53 लाख आदिवासी लोगों की जनसंख्या है जो राज्य की कुल आबादी का 5.8% है. आदिवासियों का असर नार्थ बंगाल और झारखंड से लगे पॉकेट्स में है. 

उधर, बंगाल चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी ताबड़तोड़ कार्यक्रम करने वाले हैं. 18 मार्च को पीएम मोदी बंगाल के पुरुलिया, 20 मार्च को कांथी और 21 मार्च को बांकुरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने इससे पहले सात मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में विशाल रैली को संबोधित किया था. पीएम के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी चीफ जेपी नड्डा समेत कई और दिग्गज बंगाल में चुनाव प्रचार करेंगे. 

मालूम हो कि बंगाल की कुल 294 सीटों पर इस बार 8 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इनके बाद 1, 6, 10, 17, 22, 26, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जबकि 2 मई को अन्य राज्यों के साथ ही बंगाल का रिजल्ट आएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें