scorecardresearch
 

बंगाल चुनाव: मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के बाद BJP की गाड़ी में तोड़फोड़, लगाया TMC पर आरोप

कोलकाता के बेहला इलाके में होने वाली मिथुन चक्रवर्ती की रैली को पुलिस ने अचानक रद्द कर दिया. इस आदेश पर बीजेपी कार्यकर्ता काफी नाराज हो गए और उन्होंने पुलिस के सामने प्रदर्शन किया.

मिथुन चक्रवर्ती (फाइल फोटो) मिथुन चक्रवर्ती (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बांकड़ा में था मिथुन चक्रवर्ती का रोड शो
  • बीजेपी की गाड़ी में तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की 44 सीटों पर प्रचार अभियान गुरुवार शाम को थम जाएगा. इस दौर की 44 सीटों पर वोटिंग 10 अप्रैल यानी शनिवार को होनी है. ऐसे में बांकड़ा  में हुए एक रोड शो के बाद मिथुन चक्रवर्ती के काफिले की एक गाड़ी में तोड़फोड़ की खबर है. जानकारी के मुताबिक हावड़ा के बांकड़ा  इलाके में मिथुन का रोड शो खत्म होने के बाद बीजेपी की एक गाड़ी में तोड़फोड़ हुई है. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गाड़ी में तोड़फोड़ की है.

वहीं इससे पहले कोलकाता के बेहला इलाके में होने वाली मिथुन चक्रवर्ती की रैली को पुलिस ने अचानक रद्द कर दिया. इस आदेश पर बीजेपी कार्यकर्ता काफी नाराज हो गए और उन्होंने पुलिस के सामने प्रदर्शन किया. मिथुन ने कहा कि टीएमसी को हार का डर सता रहा है इसीलिए वो इस तरह की तिकड़म कर रही है. 

बता दें कि बंगाल के चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों पर शनिवार को वोट डाले जाएंगे. इनमें हावड़ा जिले की 9 सीट, दक्षिण 24 परगना जिले की 11 सीट, हुगली जिले की 10 सीट, अलीपुरद्वार की 5 सीट और कूच बिहार की सभी 9 सीटों पर वोटिंग होगी. 


चौथे चरण में इन सीटों पर वोटिंग
पश्चिम बंगाल के चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होनी है. इसमें मैक्लिगंज, माथाभांगा, कूच बिहार (उत्तर), कूच बिहार (दक्षिण), सीतलकुची, सीताई अप्रिल, दिनहाटा अप्रिल, नटबरी, तूफानगंज, कुमारग्राम, कालचीनी, अलीपुरद्वार, फलकटा, मदारीहाट, सोनारपुर दक्षिण, भांगर, कस्बा, जाधवपुर, सोनारपुर उत्तर टॉलीगंज, बेहाला पुरबा, बेहला पश्चिम, महेशताला, बज बज, मटियाबुर्ज, 169 बैली, हावड़ा उत्तर, हावड़ा मध्य, शिबपुर, हावड़ा दक्षिण, संकरील, पंचला, उलूबेरिया पुरबा, डोम्जुर, उत्तरपारा अप्रिल, श्रीरामपुर, चांपदानी, सिंगूर, चंदननगर, चुंचुरा, बालागढ़, पंडुआ, सप्तग्राम और चंदीताला सीट शामिल हैं.


छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को
वहीं, छठे चरण में 4 जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर 22 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसमें नॉर्थ 24 परगना की 17 सीटों, पूर्वी बर्धमान की 8 सीटों पर, नादिया की 9 सीटों और उत्तर दिनाजपुर की सभी 9 सीटों पर चुनाव होने हैं. सातवें चरण में 5 जिलों की 36 विधानसभा सीटों पर 26 अप्रैल वोट पड़ने हैं. इसमें फेज में मालदा की 6 सीटों पर, मुर्शिदाबाद की 11 सीटों पर, पश्चिम बर्धमान की सभी 9 सीटों पर, दक्षिण दिनाजपुर की सभी 6 सीटों पर और कोलकाता साउथ की सभी 4 सीटों पर वोट पड़ेंगे. बंगाल के आठवें यानी आखिरी चरण में 4 जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होना है. इसमें मालदा की 6 सीटों पर, बीरभूम की सभी 11 सीटों पर, मुर्शिदाबाद की 11 सीटों पर और कोलकाता नॉर्थ की सभी 7 सीटों पर वोटिंग होगी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें