scorecardresearch
 

असम में बोले राहुल- सुन लो हम दो हमारे दो, चाहे कुछ भी हो जाए CAA नहीं होगा

राहुल गांधी ने कहा कि अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोगों में वो क्षमता है कि इस मुद्दे को सुलझा सकते हैं. लेकिन आप हिंदुस्तान के गुलदस्ता के फूल हो. असम को नुकसान होगा तो देश को नुकसान होगा. राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए CAA, कभी नहीं होगा, हम दो हमारे दो वाली सरकार सुन लो CAA कभी नहीं होगा. 

राहुल गांधी ने असम में शुरू किया चुनावी कैंपेन राहुल गांधी ने असम में शुरू किया चुनावी कैंपेन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असम के जोरहाट पहुंचे राहुल गांधी
  • शिवसागर जिले से चुनावी कैंपेन शुरू
  • कांग्रेस ने शुरू किया असम बचाओ अभियान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम में आज विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के इलेक्शन कैंपेन की शुरुआत की. राहुल गांधी ने शिवसागर जिले के शिवनगर बोर्डिंग फील्ड से पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान असम के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की जमकर तारीफ की.

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोगों में वो क्षमता है कि इस मुद्दे को सुलझा सकते हैं. लेकिन आप हिंदुस्तान के गुलदस्ता के फूल हो. असम को नुकसान होगा तो देश को नुकसान होगा. राहुल गांधी ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए CAA, कभी नहीं होगा, हम दो हमारे दो वाली सरकार सुन लो CAA कभी नहीं होगा. 

राहुल गांधी ने कहा कि हम दो हमारे दो बाकी सब मर लो. हम दो, हमारे दो, और हमारे दो...जो असम को चला रहे हैं. असम में जाओ, आग लगाओ, और जो कुछ भी असम में है उसे लूट लो. जो यहां नफरत फैलाने की कोशिश करेगा उसे यहां की जनता और कांग्रेस मिलकर सबक सिखाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कमजोर लोगों, छोटे व्यापारियों, मजदूरों की पार्टी है. जब हम सत्ता में आएंगे तो एक चीज होगा...जो नफरत फैलाई जा रही है वो खत्म होगी. हम सब धर्म और जाति के लोगों की रक्षा करेंगे. 2004 से 2014 तक हिंदुस्तान में तेज आर्थिक विकास हुआ.करोड़ों लोगों को हमने गरीबी से निकाला. युवाओं हम सभी की घबराहट मिटा देंगे. असम में बेरोजगारी को खत्म करेंगे.

रिमोट से नहीं चलेगा असम-राहुल

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि रिमोट से टेलीविजन चल सकता है लेकिन असम नहीं चल सकता है. आपका चीफ मिनिस्टर असम का होना चाहिए. आपका चीफ मिनिस्टर को असम के लिए काम करने चाहिए. आज के चीफ मिनिस्टर दिल्ली गुजरात के इशारे पर चलते हैं. हमें इसीलिए इस सरकार को हटाना है.

कांग्रेस ने शुरू किया असम बचाओ अभियान

असम कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के उद्देश्य से राज्य भर में ‘असम बचाओ’ का एक चुनावी अभियान चलाया है. 'असम बचाओ' अभियान के तहत कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता राज्य के सभी स्वयंसेवकों, गैर-सरकारी संगठनों, नागरिक समाज समूहों के पास जाएंगे और उनसे बातचीत करेंगे. इस दौरान वो आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के घोषणापत्र के बारे में इन सबकी राय भी लेंगे. इस साल अप्रैल-मई में निर्धारित किया गया है.
 
असम प्रदेश कांग्रेस समिति ने इस महीने के भीतर बराक घाटी, उत्तरी असम और निचले असम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तीन अन्य रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चार अन्य दलों के साथ एक महागठबंधन बनाया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें