scorecardresearch
 

असम चुनाव 2021: दो दिन राज्य में ही रहेंगे राहुल गांधी, तीन रैलियां करेंगे, स्टूडेंट और टी-वर्कर्स से भी बात करेंगे

असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी. उससे पहले 19 और 20 मार्च को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर रहेंगे.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 19 और 20 मार्च को असम के दौरे पर राहुल गांधी
  • 27 मार्च को असम में पहले चरण की वोटिंग, तीन चरणों में होंगे चुनाव

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 19 मार्च से दो दिन के दौरे पर असम में रहेंगे. दो दिन के दौरे में राहुल अपर असम और नॉर्दर्न असम में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह टी गार्डन वर्कर्स और कॉलेज स्टूडेंट्स से भी बात करेंगे.

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुताबिक, 19 मार्च को सुबह 11:30 बजे राहुल डिब्रूगढ़ जिले के कॉलेज स्टूडेंट्स से लाहोवाल में बातचीत करेंगे. इसके बाद एक बजे चाबुआ के दिन्जॉय टी एस्टेट में टी गार्डन वर्कर्स से मुलाकात करेंगे. गुरुवार को ही तिनसुकिया जिले के डुमडूमा में उनकी एक रैली भी होगी. शुक्रवार, यानी 20 मार्च को राहुल की दो रैलियां होंगी. पहली रैली जोरहाट जिले के मारियानी में और दूसरी रैली सोनितपुर के गोहपुर में होगी.

कुछ हफ्तों में प्रियंका भी आएंगी
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सूत्रों ने बताया कि अगले कुछ हफ्तों में असम में कांग्रेस के बड़े नेताओं के दौरे होने हैं। इनमें राहुल की बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी. 

14 फरवरी को असम आए थे राहुल
इससे पहले राहुल गांधी आखिरी बार 14 फरवरी को असम आए थे. इस दौरान उन्होंने अपर असम के शिवसागर जिले का दौरा किया था. उनके बाद 1 और 2 मार्च को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम का दौरा किया था. उन्होंने टी गार्डन में काम करने वाली महिलाओं से मुलाकात की थी.

तीन चरणों में होंगे असम में चुनाव
असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी. उसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे और 6 अप्रैल को तीसरे चरण की वोटिंग होगी. 2 मई को नतीजे आएंगे. बहुमत के लिए 64 सीटें जीतनी जरूरी हैं.

असम में पिछली बार यानी 2016 विधानसभा चुनावों में भाजपा की सरकार बनी थी. उसे 60 सीटें मिली थीं. सहयोगी दलों को 26 सीटें मिली थीं. कांग्रेस को 26 और AIUDF को 13 सीटें मिली थीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें