scorecardresearch
 

Super-30 के बाद अब Super-100 के लिए हो जाएं तैयार, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

सुपर-30 के बाद अब आनंद कुमार सुपर-100 की शुरुआत करने वाले हैं. इसमें छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा. जानिये कैसे चुने जाएंगे छात्र और कैसे होगी तैयारी... 

सुपर 30 फाउंडर आनंद कुमार सुपर 30 फाउंडर आनंद कुमार

सुपर-30 के तर्ज पर अब जल्द ही आनंद कुमार सुपर-100 की शुरुआत करने वाले हैं. आनंद कुमार का कहना है कि वह जल्द ही, सुपर 30 की ही तरह सुपर 100 प्रोग्राम लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसमें अलग-अलग शहरों से 10वीं पास कर चुके 100 मेधावी स्टूडेंट्स को इंजीनियरिंग की परीक्षा की तैयारी के लिए ऑनलाइन कोचिंग मुहैया कराई जाएगी.

फिर चला सुपर-30 का जादू, IIT-JEE में सभी छात्रों ने किया क्वालिफाई

सुपर-100 कोचिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, जिसमें स्टूडेंट्स का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. इस बार भी उन छात्रों को अहमियत दी जाएगी जो गरीब क्षेत्र से आते हैं. बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड जैसे शहरों से उम्मीदवारों का चयन होगा. आंनद के मुताबिक साल के अंत तक सुपर 30 फाउंडर आनंद कुमार ऑनलाइन कोचिंग की सुविधा को लॉन्च करेंगे.

कुमार ने कहा कि दो साल में जमशेदपुर में या उसके आसपास के इलाकों में सुपर 30 कोचिंग सेंटर खोलने की योजना बनाई है, जो कि आर्थिक रूप से गरीब बच्चों के लिए आयोजित परीक्षा की सफलता के आधार पर ही होगा.

सुपर-30 ने फिर लहराया परचम, अंडे बेचने वाले का बेटा बना आईआईटियन

पिछले साल IIT JEE Advanced में 30 में से 28 छात्रों को कामयाबी हासिल हुई थी जबकि इस साल 30 में से 30 छात्रों को कामायाबी मिली हैं. आनंद ने दावा किया है कि सुपर -30 के 15 साल की यात्रा में 450 में से कुल 396 छात्रों ने IIT JEE Advanced की परीक्षा पास की है.

HT में प्रकाश‍ित रिपोर्ट के अनुसार सुपर-30 पर बन रही बॉयोपिक के बारे में पूछे जाने पर कुमार बताया कि फिल्म की शूटिंग अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है. बॉलीवुड डायरेक्टर विकास बहल ने अपनी अगली फिल्म 'सुपर 30' में मेन लीड के लिए एक्टर रितिक रोशन को कास्ट किया है जिसमें वो एक कॉमन मैन आंनद कुमार के रोल में दिखेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें