scorecardresearch
 

बंगाल: स्कूल की किताब में मिल्खा की जगह फरहान अख्तर की फोटो

पश्चिम बंगाल के स्कूल की एक किताब में मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है...

फरहान अख्तर, फिल्म शॉट फरहान अख्तर, फिल्म शॉट

पश्चिम बंगाल के स्कूल की एक किताब में मिल्खा सिंह को दिखाने के लिए फरहान अख्तर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. लोग पश्चिम बंगाल के एजुकेशन सिस्टम को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. लोगों का कहना है इस तरह की एजुकेशन की वजह से बच्चों को भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

वहीं, जैसे ही ये खबर बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर को मालूम चली तो उन्होंने तुरंत पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्रालय को ट्वीट कर आवेदन कर इसे जल्द से जल्द हटाने के लिए कहा.

उन्होंने लिखा- पश्चिम बंगाल की किताब में मिल्खा सिंह को दिखाने के लिए तस्वरों को लेकर कुछ गलतियां गई है.  क्या आप प्रकाशक से इस पुस्तक को ठीक करने और बदलने के लिए अनुरोध कर सकते हैं?

बता दें, ये गलती उस वक्त सामने आई जब एक ट्वीटर यूजर 'Lyfe Ghosh' ने इसे शेयर किया और लिखा - पश्चिम बंगाल के स्कूल की एक किताब में मिल्खा सिंह की जगह बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है.

इसी के साथ उन्होंने लिखा-  ये बिल्कुल चौंकाने वाला नहीं. यह यहां नियमित घटना बन गई है.  आपको बता दें, साल फरहान अख्तर ने 'फ्लाइंग सिख' यानी मिल्खा सिंह की बायोग्राफी में काम किया था. ये फिल्म काफी हिट हुई थी. इसे राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें