scorecardresearch
 

20 साल की हिना के लिए गरीबी नहीं बनी रुकावट, NEET पास कर पूरी की बचपन की चाहत

ओल्ड हैदराबाद के चदरघाट की रहने वाली हिना ने NEET परीक्षा में अच्छा रैंक हासिल किया है और अब वह शहर के ही जानेमाने शादान मेडिकल कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करेंगी.

20 साल की हिना ने पास की मेडिकल परीक्षा (फोटो- आजतक) 20 साल की हिना ने पास की मेडिकल परीक्षा (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हिना ने पास की NEET की परीक्षा
  • बचपन से थी डॉक्टर बनने की चाहत
  • पिता ऑटो चलाकर करते हैं गुजारा

कहते हैं ना कि चाहत हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है. मुफलिसी या अन्य कोई भी बड़ी परेशानी किसी को आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती है. हैदराबाद की हिना मोहम्मदी बेगम ने इसे सच करके दिखाया है. हिना एक ऑटो ड्राइवर की बेटी हैं.

उन्होंने हाल ही में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी कि NEET परीक्षा पास की है. मेडिकल की परीक्षा पास करने के लिए छात्र, देश के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली, कोटा जैसे कई बड़े शहरों मे कोचिंग करने आते हैं, ताकि प्रतियोगिता परीक्षा में ये भी अपना स्थान सुनिश्चित कर सकें. लेकिन हिना ने बिना किसी कोचिंग के सिर्फ अपनी मेहनत के दम पर यह मुकाम हासिल किया है.   

ओल्ड हैदराबाद के चदरघाट की रहने वाली हिना ने NEET परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल की है और अब वह शहर के ही जानेमाने शादान मेडिकल कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करेंगी. हिना ने बताया कि बचपन से ही उसकी चाहत थी कि वो बड़ी होकर डॉक्टर बने. यही वजह थी कि मुश्किलातों के बीच भी उसने अपनी पढ़ाई जारी रखी. 

देखें: आजतक LIVE TV

20 साल की हिना अपनी तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं. दोनों छोटी बहनें अभी स्कूल जाती हैं, जबकि पिता मकबूल ऑटो चलाकर किसी तरह से अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं. ऐसे में हिना की यह कामयाबी ना केवल उनके पिता के लिए बल्कि समाज के लिए भी एक मिसाल बन गई है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें