scorecardresearch
 

UPTET Result 2021 Date: यूपी चुनावों के नतीजों के बाद मिल सकता है यूपीटीईटी रिजल्‍ट! यहां देखें जानकारी

UPTET Result, Answer Key 2021 @updeled.gov.in: आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर रिजल्‍ट डेट और टाइम के संबंध में अभी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है. वे सभी उम्मीदवार जो यूपीटीईटी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे किसी भी अपडेट के लिए वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

X
UPTET Result 2022 Date: UPTET Result 2022 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रोविजनल आंसर की 27 जनवरी को जारी हुई थी
  • एग्‍जाम रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होगा

UPTET Result, Answer Key 2021 @updeled.gov.in: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET 2021 के रिजल्‍ट और आंसर की अब जल्‍द जारी होने वाले हैं. एग्‍जाम की फाइनल आंसर की 23 फरवरी को और रिजल्‍ट 25 फरवरी को रिलीज़ होने थे, मगर समय पर जारी नहीं किए जा सके. आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर रिजल्‍ट डेट और टाइम के संबंध में अभी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है. वे सभी उम्मीदवार जो यूपीटीईटी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे किसी भी अपडेट के लिए वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

राज्‍य में जारी विधानसभा चुनावों को ध्‍यान में रखते हुए उत्‍तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) का रिजल्‍ट स्‍थगित किया गया था. चुनाव के दौरान लागू आदर्श आचार संहिता के चलते मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 फरवरी को हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में UPTET के रिजल्‍ट टालने की सिफारिश की गई थी. यूपी विधानसभा चुनवों के नतीजे जारी होने के बाद अब रिजल्‍ट जल्‍द जारी किया जा सकता है. 

UPTET 2021 की प्रोविजनल आंसर की 27 जनवरी, 2022 को जारी की गई थी. उम्मीदवारों को 01 फरवरी, 2022 तक आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था. सभी दर्ज आपत्तियों पर विचार के बाद अब फाइनल आंसर की तैयार की गई है. रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होगा. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस में चेक कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें