scorecardresearch
 

UP Board 10th Result 2021: 10वीं के रिजल्‍ट पहले जारी कर सकता है यूपी बोर्ड, ये है वजह

UPMSP UP Board 10th Result 2021: बोर्ड ने 10 जुलाई को ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर 10वीं के स्‍टूडेंट्स के बोर्ड एग्‍जाम रोल नंबर जारी कर दिए हैं. छात्र अपने र‍जिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना रोल नंबर डाउनलोड कर सकते हैं.

UP Board 10th Result 2021: UP Board 10th Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10वीं के रोलनंबर जारी कर दिए गए हैं
  • रिजल्‍ट अगले सप्‍ताह जारी हो सकते हैं

UPMSP 10th Result 2021, UP Board Class 10 Result 2021: उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट जल्‍द जारी करने वाला है. रिजल्ट डेट की घोषणा इसी सप्‍ताह की जा सकती है और बोर्ड रिजल्‍ट 31 जुलाई से पहले जारी कर दिए जाएंगे. हालांकि, शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा ने पिछले माह जानकारी दी थी 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट एक साथ जारी किए जाएंगे मगर संभव है कि बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट पहले जारी करे और 12वीं के बाद में. 

बोर्ड की तरफ से अभी रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है मगर बोर्ड की तैयारियों से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि 10वीं के रिजल्‍ट पहले जारी हो सकते हैं. बोर्ड ने 10 जुलाई को ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर 10वीं के स्‍टूडेंट्स के बोर्ड एग्‍जाम रोल नंबर जारी कर दिए हैं. छात्र अपने र‍जिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना रोल नंबर डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्‍ट जारी होने पर कैंडिडेट अपने रोल नंबर की मदद से अपनी मार्कशीट देख पाएंगे.

12वीं के स्‍टूडेंट्स के रोल नंबर अभी तक जारी नहीं किए गए हैं और न ही कोई जानकारी जारी की गई है. यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा के लिए लगभग 27 लाख स्‍टूडेंट्स रजिस्‍टर्ड हैं. बता दें कि दोनो कक्षाओं के रिजल्‍ट 31 जुलाई तक जारी किए जाने हैं जिसका अर्थ है कि 12वीं के रोल नंबर डाउनलोड करने का लिंक भी जल्‍द ही एक्टिवेट होगा. छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें