scorecardresearch
 

CBSE Board Term 1 Result 2022 Date: सीबीएसई टर्म 1 रिजल्‍ट जल्‍द, इन वेबसाइट्स को रखें बुकमार्क

CBSE 10th, 12th Term 1 Result 2022 Date Latest Update: बोर्ड की तरफ से अभी तक रिजल्‍ट की डेट और टाइम कंफर्म नहीं किए गए हैं, मगर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्‍ट इसी सप्‍ताह जारी किए जा सकते हैं. छात्रों को अपने रोल नंबर की मदद से अपनी मार्कशीट डाउनलोड करनी होगी. 

X
CBSE Board Term 1 Exam 2022 Result: CBSE Board Term 1 Exam 2022 Result:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केवल सब्‍जेक्‍ट वाइस मार्कशीट की जाएगी जारी
  • टर्म 2 के बाद मिलेंगे फाइनल बोर्ड रिजल्‍ट

CBSE 10th, 12th Term 1 Result 2022 Date Latest Update: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन (CBSE) अब जल्‍द ही कक्षा 10वीं, 12वीं की टर्म 1 बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार लंबे समय से अपने टर्म 1 रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं. बोर्ड की तरफ से अभी तक रिजल्‍ट की डेट और टाइम कंफर्म नहीं किए गए हैं मगर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्‍ट इसी सप्‍ताह जारी किए जा सकते हैं. छात्रों को अपने रोल नंबर की मदद से अपनी मार्कशीट डाउनलोड करनी होगी. 

रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in तथा results.gov.in पर जारी किए जाएंगे. छात्र ऑफिशियल रिजल्‍ट वेबसाइट को अभी से बुकमार्क कर लें. इसके अलावा, एग्‍जाम रिजल्‍ट UMANG ऐप, IVRS, SMS और डिजिलॉकर प्लेटफॉर्म digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होंगे. रिजल्‍ट कुछ अन्‍य प्राइवेट रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट्स पर भी रिलीज़ होंगे. छात्रों को किसी भी प्‍लेटफॉर्म से रिजल्‍ट डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर की मदद से लॉगिन करना जरूरी होगा. 

CBSE बोर्ड ने कक्षा 10 वीं, 12 वीं के छात्रों के लिए दो-टर्म के एग्‍जाम फॉर्मेट की घोषणा करते हुए कहा था कि बोर्ड टर्म 1 के रिजल्‍ट को पास या फेल या अनिवार्य रिपीट के रूप में घोषित नहीं करेगा. केवल छात्रों के सब्‍जेक्‍ट वाइस स्‍कोर वेबसाइट पर जारी होंगे और फाइनल रिजल्‍ट टर्म 2 एग्‍जाम के बाद रिलीज़ होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें