scorecardresearch
 

UP School Reopen: पहले द‍िन खुले स्‍कूल तो CM योगी पहुंचे क्‍लास, बच्‍चों से पूछा- रोज आओगे कि‍ नहीं?

UP School Reopen: उत्‍तर प्रदेश में आज से पहली से 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल खुले. स्‍कूलों का जायजा लेने खुद सीएम योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे. सुनिए- क्‍या कहा...

बच्‍चों से म‍िले यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी (Photo: Twitter) बच्‍चों से म‍िले यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी (Photo: Twitter)

UP School Reopen: उत्‍तर प्रदेश में एक मार्च यानी आज से पहली से पांचवीं कक्षा तक के स्‍कूल खुल चुके हैं. स्‍कूलों में अभ‍िभावकों  सहमति से बच्‍चों को स्‍कूल भेजने का प्रावधान किया गया है. पहले दिन स्‍कूल खुलने के बाद स्‍कूलों की व्‍यवस्‍था का जायजा लेने स्‍वयं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे. यहां उन्‍होंने छात्रों और श‍िक्षकों से बातचीत की.

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍कूली बच्‍चों से अपनी मुलाकात का एक वीडियो ट्व‍िटर पर साझा क‍िया है. इसमें वो बच्‍चों से बातचीत कर रहे हैं. उन्‍होंने यहां बच्‍चों को चॉकलेट बांटी. उन्‍होंने एक बच्‍ची से पूछा क‍ि रोज आएगी कि‍ कभी-कभी, बच्‍ची ने कहा- रोज तो उन्‍होंने बच्‍ची की पीठ थपथपाई. बच्‍चों से उन्‍होंने उनकी क्‍लास में जाकर बातचीत की.

उन्‍होंने बच्‍चों से ऑनलाइन पढ़ाई के बारे में भी पूछा क‍ि ऑनलाइन में कैसे पढ़ रहे थे. यहां उन्‍होंने बच्‍चों से उनके नाम और क्‍लास भी पूछे. बच्‍चों से पूछा क‍ि कैसा लग रहा है. बच्‍चों ने उन्‍हें बताया क‍ि वो 11 महीने बाद स्‍कूल आए हैं, इसमें उन्‍हें बहुत अच्‍छा लग रहा है. उन्‍होंने बच्‍चों को मास्‍क पहनने की नसीहत भी दी. इसके अलावा उन्‍होंने स्‍कूल प्रशासन से कहा क‍ि आप बच्‍चों को कोविड के बारे में बताते रहें.

कोरोना की वजह से तकरीबन एक साल से बंद स्‍कूलों को अब धारे-धीरे खोला जा रहा है. पांच राज्य सरकारों ने छात्रों और कर्मचारियों के लिए कई कोविड -19 स्वास्थ्य और सुरक्षा दिशानिर्देशों के साथ अपने क्षेत्रों में स्कूलों और कॉलेजों को एक मार्च यानी आज से खोल दिया है. इनमें यूपी ब‍िहार से लेकर हरियाणा, छत्‍तीसगढ़ और झारखंड जैसे राज्‍य शामिल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें