scorecardresearch
 

UP School Update: यूपी में फिर बढ़ी स्‍कूलबंदी की मियाद, 06 फरवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज

UP School College Update: यूपी में एक सप्‍ताह और स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. शैक्षणिक संस्‍थान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रख सकते हैं. कोरोना के खतरे को देखने हुए राज्‍य प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

X
UP School College Update:
UP School College Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक सप्‍ताह के लिए बढ़ाई गई अ‍वधि
  • ऑनलाइन क्‍लासेज़ रहेंगी जारी

UP School College Update: उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर स्‍कूलबंदी की समय सीमा बढ़ा दी गई है. शैक्षणिक संस्‍थान अब 06 फरवरी तक बंद रहेंगे. राज्य सरकार द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि कोरोनो वायरस बीमारी ( Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए 06 फरवरी तक बंद रहेंगे. तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शैक्षणिक संस्थान पहले 30 जनवरी तक बंद किए गए थे.

उत्तर प्रदेश प्रशासन ने शुक्रवार शाम यह घोषणा की. इस दौरान आगामी माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. बता दें कि इस महीने में तीन बार स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के बंद को बढ़ाया जा चुका है. राज्य सरकार ने पहले 16 जनवरी फिर 23 जनवरी और तीसरी बार 30 जनवरी तक के लिए सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया था.

अन्‍य राज्‍यों में जहां स्‍कूलों को खोलने की कवायद शुरू हो रही है. वहीं, यूपी में अभी ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर प्रतिबंध ही रखा गया है. राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना प्रतिबंधों में छूट दिए जाने के बावजूद अभी शैक्षणिक संस्‍थान खोलने का आदेश नहीं दिया गया है. बता दें कि पूरे देश में स्‍कूलों को दोबारा शुरू करने के लिए केंद्र सरकार जल्‍द एडवाइजरी जारी कर सकता है. 

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें