scorecardresearch
 

School Closed: कोरोना के चलते इस राज्‍य ने बदला स्‍कूल खोलने का फैसला, 01 अप्रैल से नहीं लगेंगी क्‍लास

मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग के अनुसार कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल अब 01 अप्रैल से नहीं खुलेंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 अप्रैल तक कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है.

MP School Closed Latest News Updates MP School Closed Latest News Updates
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल
  • कक्षा 9वीं से 12वीं तक के आदेश यथावत

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए सरकार ने स्‍कूल नहीं खोलने का फैसला किया है. राज्य शिक्षा विभाग के अनुसार कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल अब 01 अप्रैल से नहीं खुलेंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए 15 अप्रैल तक कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. बता दें कि पहले 31 मार्च तक के लिए स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया था.

स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए पूर्व में जारी किए गए निर्देश यथावत रहेंगे. बता दें कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूल सिर्फ 31 मार्च तक बंद हैं. दरअसल, 11 अप्रैल से 9वीं और 11वीं के एग्जाम शुरू होने हैं. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल पिछले साल से बंद हैं. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज जारी रहीं. वहीं, जरूरी शर्तों के साथ 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें