scorecardresearch
 

RRB NTPC Protest: रेलवे की अपील- संयम बरतें परीक्षार्थी, समस्याओं का होगा समाधान

RRB NTPC Exam Update: इस पूरे प्रकरण को लेकर रेलवे ने परीक्षार्थियों से संयम बरतने की अपील की है. रेलवे ने इस बात का भी स्पष्टीकरण दिया है कि यह परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी हुई है और निष्पक्ष तरीके से कराई गई है.

X
RRB NTPC RRB NTPC
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कई दिनों से परीक्षार्थियों का हंगामा चल रहा
  • छात्रों से संयम बरतने की अपील की गई

RRB NTPC Exam Protest Update: RRB द्वारा आयोजित एनटीपीसी की परीक्षा परिणामों को लेकर पिछले कई दिनों से परीक्षार्थियों का हंगामा चल रहा है. इस दौरान बिहार के कई स्टेशनों के साथ-साथ प्रयागराज में भी आंदोलनकारियों द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

इस पूरे प्रकरण को लेकर रेलवे ने परीक्षार्थियों से संयम बरतने की अपील की है. रेलवे ने इस बात का भी स्पष्टीकरण दिया है कि यह परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी हुई है और निष्पक्ष तरीके से कराई गई है. रेलवे की तरफ से छात्रों से संयम बरतने की अपील की गई है साथ ही साथ उनकी समस्याओं को सुनने का भी भरोसा दिलाया गया है.

इस संदर्भ में पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने हाथों से अपील करते हुए कहा है कि रेल मंत्रालय छात्रों की समस्याओं को लेकर काफी संवेदनशील है. इसीलिए हम लोगों ने 5 सदस्यीय हाई लेवल कमेटी का गठन किया है. आपके जो भी कंसर्न हैं वह आप इस हाई लेवल कमेटी तक पहुंचाएं. जितने भी हमारे आरआरबी के चेयरमैन हैं, उन को निर्देशित किया गया है कि वह आप तक पहुंचेंगे.

उन्होंने कहा कि एक बहुत बड़ा प्रोग्राम हम लोग एक प्लांड तरीक़े से लॉन्च करने वाले हैं. उस प्रोग्राम के तहत आपके सुझाव और जो कम्सर्न हैं. वह लिए जाएंगे और पूरी संवेदनशीलता के साथ रेल मंत्रालय आपकी समस्याओं का हल निकालेगा. हमारा आपसे पुनः निवेदन है कि आप बिल्कुल शांति बनाए रखें और धीरज रखें धैर्य रखें.  

सीपीआरओ राजेश कुमार ने आगे कहा है कि मैं सभी छात्रों को यह बताना चाहूंगा कि जैसा आप स्वयं जानते हैं यह पूरी परीक्षा बिल्कुल ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से ली गई है. बहुत बड़ी संख्या में इसमें अभ्यर्थी शामिल हुए थे. परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. हां, रिजल्ट में जो शॉर्टलिस्टिंग का प्रोसेस है,इसको लेकर के आपके मन में कुछ भ्रांतियां हैं.तो उसके निराकरण के लिए रेलवे प्रतिबद्ध है. हम इस मुद्दे को लेकर काफी संवेदनशील हैं. हम आपकी हर बात को बिल्कुल धैर्य पूर्वक सुनेंगे और आपकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें