scorecardresearch
 

यौन अपराध से जुड़ी क्लास में भगवानों का जिक्र, AMU ने प्रोफेसर को भेजा नोटिस

AMU Controversy: एसोसिएट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र कुमार ने एक प्रेजेंटेशन के दौरान पौराणिक कथाओं में बलात्कार की घटनाओं के बारे में कथित तौर पर हिंदू देवताओं का संदर्भ दिया था. AMU ने स्लाइड की सामग्री को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए एसोसिएट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र कुमार को 24 घंटे के भीतर मामले पर अपना जवाब देने का निर्देश दिया है.

X
Aligarh Muslim University: Aligarh Muslim University:

AMU Controversy: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने बुधवार को एक प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. यूनिवर्सिटी के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र कुमार ने एक प्रेजेंटेशन के दौरान पौराणिक कथाओं में बलात्कार की घटनाओं के बारे में कथित तौर पर हिंदू देवताओं का संदर्भ दिया था. AMU ने स्लाइड की सामग्री को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए एसोसिएट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र कुमार को 24 घंटे के भीतर मामले पर अपना जवाब देने का निर्देश दिया है.

विश्‍वविद्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, "अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और चिकित्सा संकाय ने बलात्कार के पौराणिक संदर्भ पर एक स्लाइड की सामग्री की कड़ी निंदा की और छात्रों, कर्मचारियों और नागरिकों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए डॉ जितेंद्र कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है." 

AMU ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच समिति का भी गठन किया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने की सिफारिश की है कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो. डॉ जितेंद्र कुमार ने अपनी लापरवाही के लिए बिना शर्त माफी मांगी है. सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद मामले ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था.

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें