scorecardresearch
 

Corona Shutdown: स्‍कूल, कॉलेज, कोचिंग रहेंगे बंद, सभी स्‍टेट एग्‍जाम भी स्‍थगित, इस राज्‍य ने लिया फैसला

Corona Shutdown: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर के माध्‍यम से जानकारी दी है कि राज्‍य में एक हफ्ते के लिए 'स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह' मनाया जाएगा जिस दौरान सभी शैक्षणिक संस्‍थान बंद रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना जरूरी है इसलिए राज्य में 'स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' मनाने का निर्णय लिया गया है.

Corona Shutdown: Corona Shutdown:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राज्‍य में 29 अप्रैल तक शटशाउन रहेगा
  • इस दौरान सभी स्‍टेट एग्‍जाम भी स्‍थगित रहेंगे

Corona Shutdown: झारखंड राज्‍य सरकार ने स्कूल, कॉलेजों समेत राज्‍य के सभी शैक्षिक संस्थानों को भी अपने सप्ताह भर चलने वाले 'स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह' के चलते 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक बंद रखने की घोषणा की है. यह फैसला राज्य में COVID-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लिया गया है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने घोषणा की है कि 29 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक राज्‍य में कर्फ्यू लागू रहेगा. राज्य अपने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखेगा जिसमें स्कूल, कॉलेज, तकनीकी संस्थान, कोचिंग और अन्य प्रशिक्षण संस्थान शामिल हैं. छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन क्‍लासेज़ से जारी रहेगी.

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर के माध्‍यम से जानकारी दी है कि राज्‍य में एक हफ्ते के लिए 'स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह' मनाया जाएगा जिस दौरान सभी शैक्षणिक संस्‍थान बंद रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना जरूरी है इसलिए राज्य में 'स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' मनाने का निर्णय लिया गया है. यह 22 अप्रैल सुबह 6 बजे से 29 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा और सभी से अपील है कृपया नियमों का कड़ाई से पालन करें. इस दौरान सभी स्‍टेट एग्‍जाम भी स्‍थगित रहेंगे.

झारखंड के गृह, कारागार और आपदा प्रबंधन विभाग ने नए COVID-19 दिशानिर्देश जारी किए हैं और सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया है. इससे पहले झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने JAC कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है. परीक्षाएं 04 मई से 21 मई तक आयोजित होने वाली थीं. इसी हफ्ते JAC ने कक्षा 10 के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. बोर्ड परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें