scorecardresearch
 

Colleges Reopen: सोमवार से इस राज्‍य में खुल रहे हैं कॉलेज और यूनिवर्सिटी, SOP जारी

Colleges Reopen: बुधवार 24 फरवरी को, सरकार ने 01 मार्च से कक्षा 5वीं से 8वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक जेम्स लालरिंछाना के अनुसार, कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल पहले से ही फिर से खुल चुके हैं.

Colleges Reopen in Mizoram Colleges Reopen in Mizoram

Colleges Reopen: मिजोरम सरकार ने सोमवार 01 मार्च से कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है. एजेंसी के अनुसार, शुक्रवार को हायर एंड टेक्‍नोलॉजी एजुकेशन मिन‍िस्‍टर डॉ. आर लालथंगलियाना की अध्यक्षता में शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक में यह फैसला लिया गया है. 01 मार्च से उच्च शिक्षण संस्थानों में छात्रों के लिए क्‍लासेज़ लगेंगी. बैठक में सभी कॉलेज प्राधिकारियों को कैंपस एंट्री पर अनिवार्य थर्मल स्क्रीनिंग करने और मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी दिया गया.

डॉ लालथंगलियाना राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. उन्‍होंने स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य संस्थानों के अधिकारियों से Covid​-19 प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का सख्‍ती से पालन करने का आग्रह किया. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण बोर्ड के वाइस चेयरमैन डॉ जेड आर थियामसंगा और उच्च और तकनीकी शिक्षा बोर्ड के वाइस चेयरमैन वनलालतनुपिया भी बैठक में शामिल हुए थे. 

इससे पहले बुधवार 24 फरवरी को, सरकार ने 01 मार्च से कक्षा 5वीं से 8वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक जेम्स लालरिंछाना के अनुसार, कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल पहले से ही फिर से खुल चुके हैं. छोटी कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का फैसला COVID-19 की स्थिति के आधार पर किया जाएगा. COVID-19 के कारण मिजोरम में सभी शैक्षणिक संस्थान पिछले साल मार्च से बंद थे.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें