scorecardresearch
 

Maharashtra Board Exam 2021: अप्रैल में शुरू होंगे बोर्ड एग्‍जाम, देखें पूरी डेटशीट

Maharashtra Board Exam 2021 Datesheet: जारी डेटशीट के अनुसार, HSC परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होंगी और 21 मई तक जारी रहेंगी, जबकि SSC परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी और 20 मई तक जारी रहेंगी.

Maharashtra Board Exam 2021: Maharashtra Board Exam 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी
  • कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होंगी

Maharashtra Board Exam 2021 Datesheet: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने शुक्रवार 26 फरवरी को हायर सेकंडरी सर्टिफिकेट (HSC) और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (SSC) बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है. कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 23 अप्रैल से और कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी. परीक्षाएं इस बार भी कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच ऑफलाइन माध्‍यम में आयोजित की जाएंगी. 

जारी डेटशीट के अनुसार, HSC परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होंगी और 21 मई तक जारी रहेंगी, जबकि SSC परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी और 20 मई तक जारी रहेंगी. लगभग 30 लाख छात्र इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. जो छात्र इस वर्ष 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर विजिट कर अपनी डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर डेटशीट डाउनलोड करने का लिंक लाइव है.

राज्य में बढ़ते Covid-19 मामलों को देखते हुए, अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षकों ने भी मांग की थी कि MSBSHSE परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित करने पर विचार किया जाएगा. हालांकि, महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि ऑनलाइन माध्‍यम में परीक्षा आयोजित करना फिलहाल संभव नहीं है और परीक्षाएं ऑफलाइन ही आयेाजित की जाएंगी.

डेटशीट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें