scorecardresearch
 

CBSE Board 12th Exam 2021 Date: बोर्ड लेने जा रहा है इंटरमीडिएट एग्‍जाम्स पर फैसला, ये हैं टेंटेटिव डेट्स

CBSE Board 12th Exam 2021 Date: बोर्ड परीक्षा के बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए सरकार और शिक्षा विभाग के सदस्य 01 जून, 2021 को बैठक आयोजित करने जा रहे हैं. महामारी की स्थि‍ति को देखते हुए ही परीक्षाएं आयोजित करने पर कोई विचार किया जाएगा.

CBSE Board 12th Exam 2021 Date: CBSE Board 12th Exam 2021 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एग्‍जाम जुलाई के बाद आयोजित हो सकते हैं
  • छात्र एग्‍जाम रद्द करने की भी मांग कर रहे हैं

CBSE Board 12th Exam 2021 Date: पूरे देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए CBSE बोर्ड कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा जुलाई तक स्थगित की जा सकती है. बोर्ड ने महामारी को ध्यान में रखते हुए ही कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी थी और कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी. ऐसा अनुमान है कि CBSE Board 12th Exam 2021 इस वर्ष जुलाई महीने के बाद आयोजित की जा सकती है. हालांकि, अभी तक बोर्ड की तरफ से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है.

CBSE कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए सरकार और शिक्षा विभाग के सदस्य 01 जून, 2021 को बैठक आयोजित करने जा रहे हैं. वर्तमान में, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और परीक्षाओं से जुड़ी एजेंसियां इस विषय पर गंभीर मंथन में लगी हुई हैं. महामारी की स्थि‍ति को देखते हुए ही परीक्षाएं आयोजित करने पर कोई विचार किया जाएगा.

इस दौरान, कुछ अभिभावक और छात्र मांग कर रहे हैं कि 12वीं कक्षा के छात्रों को भी बिना परीक्षा इंटरनल मार्किंग के आधार पर पास कर दिया जाए. मंत्रालय इस मुद्दे पर विशेषज्ञों से परामर्श कर रहा है. इस बारे में UGC से भी सलाह ली गई है. परीक्षा के संबंध में कोई भी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी की जा सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें