scorecardresearch
 

NET, SET, Phd क्‍वालिफाइड कैंडिडेट्स के लिए UGC ने लॉन्‍च किया जॉब पोर्टल, ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन

UGC Academic Job Portal: पोर्टल पर क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करने और अपना प्रोफाइल बनाने की सुविधा मिलेगी. इसकी मदद से योग्‍यता प्राप्‍त उम्‍मीदवारों को अपने मतलब की नौकरी पाने में मदद मिलेगी.

UGC (Representational Image) UGC (Representational Image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पोर्टल पर रिक्रूटर्स को उम्‍मीदवारों की जानकारी मिलेगी
  • इससे उम्‍मीदवारों काे नौकरी पाने में आसानी होगी

UGC Academic Job Portal: यूनिवर्सिटी ग्रांड कमीशन (UGC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in पर NET, SET और PHd क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों के लिए अकादमिक जॉब पोर्टल लॉन्च किया है. इस पोर्टल पर क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करने और अपना प्रोफाइल बनाने की सुविधा मिलेगी. इसकी मदद से योग्‍यता प्राप्‍त उम्‍मीदवारों को अपने मतलब की नौकरी पाने में मदद मिलेगी.

UGC द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अकादमिक जॉब पोर्टल रिक्रूटर्स को उपलब्ध उम्मीदवारों की शैक्षणिक प्रोफाइल को खोजने और ब्राउज करने की सुविधा प्रदान करता है. पोर्टल रिक्रूटर्स को नौकरी की रिक्तियों को रजिस्‍टर करने और पोस्ट करने की सुविधा भी देता है ताकि उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकें.

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, "पोर्टल NET/ SET/ PHd क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों को यूनिवर्सिटी/ कॉलेजों और अन्य रिक्रूटर्स के ध्यान में उनकी एजुकेशनल प्रोफाइल लाने में मदद करता है, ताकि उन्हें एक उपयुक्त नौकरी मिल सके." आयोग गैर-शिक्षण नौकरियों को शामिल करने और कुछ नई सुविधाओं को जोड़ने के साथ जॉब पोर्टल को अपग्रेड करने की प्रक्रिया में है. अपग्रेड किया गया पोर्टल जल्‍द लाइव होगा.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें