scorecardresearch
 

Railway Recruitment 2021: रेलवे में 10वीं पास के लिए 3 हजार नौकरियां, बगैर परीक्षा होगी भर्ती

Railway Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यताप्राप्‍त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा संबंधित ट्रेड से ITI सर्टिफिकेट होना भी अनिवार्य है. आयुसीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष निर्धारित की गई है.

Railway Recruitment 2021: Railway Recruitment 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुल 3093 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी
  • चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा

Railway Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: रेलवे में नौकरी पाने की इच्‍छा रखने वाले उम्‍मीदवारों के लिए 3 हजार से अधिक रिक्तियां विज्ञापित की गई हैं. नॉर्दन रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC NR) ने कुल 3093 अप्रेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org पर जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और पूरी जानकारी के साथ 20 अक्‍टूबर तक आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

उम्‍मीदवार निर्धारित योग्‍यताओं की विस्‍तृत जानकारी rrcnr.org पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं औरअप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यताप्राप्‍त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा संबंधित ट्रेड से ITI सर्टिफिकेट होना भी अनिवार्य है. आयुसीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष निर्धारित की गई है. अपनी जानकारी के साथ अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन के लिए 100 रुपये का शुल्‍क भी जमा करना होगा. ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 20 सितंबर से जारी है और 20 अक्‍टूबर तक आवेदन स्‍वीकार किए जाएंगे. उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा और कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्‍यू आयोजित नहीं किए जाएंगे. अप्रेंटिसशिप के दौरान मिलने वाले स्‍टाइपेंड समेत अन्‍य सुविधाएं उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन से पा सकते हैं. नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक नीचे मौजूद है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें